Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

 मध्य भारत संपादक अली असगर बोहरा

मो.न.8962729652

झाबुआ । कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा की अध्यक्षता में समयावधि पत्र (टीएल) की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री मिश्रा ने निर्देश दिये की जिले की हर ग्राम पंचायत में टीकाकरण के लिए विशेष कैंप लगाए जाए। जिससे 19 सितम्बर तक शत प्रतिशत टीकाकरण हो जाए। पलायन पर गए श्रमिक भी इस दौरान अपने घर लोटते हैं। इस दौरान ग्रामों में शत प्रतिशत टीकाकरण किया जा सकता है। प्रदेश में टीकाकरण के लिए जिले का अच्छा परर्फामेंस प्रदर्शित हुआ है। इसके लिए सभी को बधाई। शेष जो टीकाकरण के लिए रह गए है उसके लिए प्रतिदिन यह अभियान चलेगा। नगरपालिका क्षेत्र के वार्डो में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन लगभग पूर्ण हो चुका है। इसके लिए सभी नगरपालिका अधिकारी बधाई के पात्र है। बड़ी ग्राम पंचायतों में अभियान चलाकर विशेष रूप से टीकाकरण के लिए कैंप लगाए। खाद्य विभाग एवं परिवहन विभाग विशेष रूप से अभियान चलाकर टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करें। जिला अधिकारी खाटला बैठक के माध्यम से इसे फोकस करें। टीका हलमा का आयोजन करें। स्वयं सहायता समूहों को निर्देशित करें कि शत प्रतिशत टीकाकरण करवाए। 

15 सितम्बर से डेंगू के खिलाफ एक अभियान चलाए जिसमें देखें की कही पर पानी रूका हुआ तो नहीं है या गंदगी वगेरह तो नहीं है। इसका निपटारा तत्काल करें एवं आवश्यक कैमिकल का उपयोग करें। उज्जवला योजना में प्रगति शत प्रतिशत किए जाने का प्रयास करें। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व इसकी समीक्षा प्रतिदिन करें। विभाग में अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों का निराकरण तत्काल करें। बच्चों को ड्रेस वितरण तत्काल करवाए। जिला प्रशासन आपके द्वार चारण कोटडा में प्रस्तुत किए गए आवेदनों का निराकरण तत्काल सुनिश्चित करें। आयुष्मान कार्ड की समीक्षा प्रतिदिन किया जाना सुनिश्चित करें। अनुभाग स्तर पर पेयजल, पेंशन, छात्रवृत्ति, वैक्सीनेशन पर फोकस करें। 

माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा 20 सितम्बर को वीडियों कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से समाधान आनलाईन के प्रकरणों की समीक्षा की जाएगी, इसकी भी तैयारी की जाना सुनिश्चित करें। समाधान में प्राप्त आवेदन पत्रों का संतुष्टि पूर्वक निराकरण सुनिश्चित करेंगे। सभी विभाग अंकुर एप को डाउनलोड कर विभाग के अधिकारी, कर्मचारी का शतप्रतिशत वृक्षारोपण कर इस एप में दर्ज करे।

सीएम हेल्पलाईन के यदि 500 दिवस से उपर एवं 300 दिवस एवं 100 दिवस से अधिक लंबित प्रकरणों का तत्काल निराकरण सुनिश्चित करे। लंबित प्रकरणों की जानकारी भी अनिवार्य रूप से लावे एवं प्रतिवेदन को पोर्टल पर दर्ज करे। सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों में पूर्ण गम्भीरता का पालन करते हुए एल-1 पर ही सात दिवस के अंदर निराकरण किये जाने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर महोदय द्वारा बैठक में जनसुनवाई, माननीय प्रधानमंत्री जी एवं माननीय मुख्यमंत्री जी को प्रस्तुत आवेदन, इसके अतिरिक्त विभागीय गतिविधियों के बारे में कलेक्टर महोदय, द्वारा चर्चा की गई। बैठक में भू-माफिया, मिलावट माफिया, अवैध शराब, जिला बदल की कार्यवाही,  राशन माफिया, खनन माफिया, गुण्डा तत्व पर कार्यवाही करेंएवं की गई कार्यवाही को पोर्टल पर दर्ज करने के निर्देश दिए गए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री जे.एस.बघेल, डॉ. श्री अभयसिंह खराडी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एल.एन.गर्ग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. श्री जे.पी.एस.ठाकुर, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री दिनेश वर्मा, एवं समस्त जिला अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में वीडिया कान्फ्रेसिंग के माध्यम से अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद श्री शिशिर गेमावत, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मेघनगर श्री अनिल भाना उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post