Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अमित जैन (नेताजी) की रिपोर्ट

The land mafia is being given open protection by the Revenue Department by giving approval of 165 on the land of Udhaan.

झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी सरकार सत्ता के नशे में चूर है तथा कानून व्यवस्था का सरासर उल्घन कर रही है साथ ही ध्वज संहिता का भी अपमान कर रहे है। पूरे भारत सहित प्रदेश सहित में भय का माहौल पैदा किया जा रहा है। भाजपा नेताओं से आम जनता परेशान है । जिले में भाजपा नेताओं द्वारा प्रोटोकाॅल का उल्लधन करना तबादला उद्योग चलाने का कार्य किया जा रहा है । बेरोजगारी, आम बात हो गई विगत 2 वर्षों से बेरोजगारों के लिए मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत बैंकों में सब्सिडी नहीं डाल दी जा रही है जिससे बेरोजगार युवा अपने खुद के व्यवसाय के लिए ऋण के लिए बैंकों के चक्कर लगाए फिर रहा है सरकारी भूमी पर कब्जा कर बेची जाना आदि जैसे कार्य किया जा रहा है भाजपा को जनता की परेशानीयों से कोई मतलब नहीं है। 


    उक्त आरोप प्रेस कान्फ्रेस के माध्यम से झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने लगाया है। भूरिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि 15 अगस्त पर प्रोटोकाल का उल्लघंन हुआ भाजपा के सांसद एवं जिला अध्यक्ष मंच पर सलामी लेने पहुंच गये। साथ ही संासद परेड निरीक्षण के वाहन में भी प्रभारी मंत्री के साथ पहुंच गये। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा भी उन्हे कोई समझाईस नहीं दी । जबकि सांसद एक बडे शासकीय पद से सेवा निवृत्त हुए है उन्हे भी प्रोटोकाॅल नहीं मालूम वही भाजपा अध्यक्ष केवल अपनी नेतागीरी चमकाने पर लगे है जबकि उनके चाल चरित्र से जिले सहित पुरा प्रदेश वाकिफ है। राष्ट्रीय ध्वज का अपमान हो रहा है पूर्व मुख्यमंत्री कल्याणसिंह की मृत्यु पर राष्ट्रीय ध्वज का प्रधानमंत्री की मौजुदगी में अपमान हुआ , राष्ट्रीय ध्वज के उपर भाजपा पार्टी का ध्वज लगाया गया। वही मध्य प्रदेश के आगर में राष्ट्रीय ध्वज के ऊपर भाजपा का झंडा फहराया गया ऐसे में ध्वज सहिता का उल्लघंन का केस भाजपा नेताओं पर दर्ज होना चाहिए । जिले में तबादला उद्योग जोरो पर है मनमाने तरिके से स्थानान्तर किये जा रहे है। साथ ही स्वैच्छिक स्थानान्तर के बडी मात्रा में भाजपा नेताओं के द्वारा लेने देन किया जा रहा है। भाजपा के लोगों ने भाजपा समर्थक कार्यकर्ताओं के परिवार के सदस्यों के भी स्थानान्तर कर दिये उसमें भी आपकी विवाद कर रहे है यह सब पैसों के लिए किया जारहा है। एक सांसद प्रतिनिधि ने 168 नाम स्थानान्तर हेतु प्रेषित किये गये है । तो यह विचारणीय होगा कि कुल कितने प्रस्ताव भाजपा नेताओं ने दिये होगें। जिले में महिलाओं एवं विकलांग कर्मचारीयों को भी नहीं बक्शा गया है उनके भी स्थानान्तर दूरस्थ स्थल पर कर दिये गये है केवल बदले की भावना से स्थानान्तर किये गये है शासन के नियमों एवं स्थानान्तर निति का सरासर उल्घंन किया गया है। जिले में अधिकारीयों पर अनावश्यक दबाव डाल कर स्थानान्तर हेतु धमकीयां दी जा रही है। आज शासकीय कर्मचारी परेशान नजर आ रहा है।


बिजली बिलों की भारी भ रकम बिल किसान एवं आदिवासी एवं आमजनता को दिये जा रहे जबकि बिजली इस समय कम उपयोग हो रहा है ऐसे समय अधिक बिल आना नहीं चाहिए आम जनता परेशान है। ग्राम पंचायतों में रोजागर की कमी है किसी प्रकार के काम नहीं चल रहे है सरपंच एवं ग्रामीण जनता परेशान है। पेयजल हेतु हेण्डपंप नहीं लगाये जा रहे है। मनमानी से लगाये जा रहे है।

उचित मूल्य की दुकानों पर निशुल्क राशन वितरण में भारी गडबडी चल रही है केंद्रीय योजना राज्य स्तरीय योजना का राशन हितग्राहियों को मिलना चाहिए परंतु इसमें भी बहुत बड़ा घोटाला किया जा रहा है योजना को कोई देखने वाला नहीं है यदि ईमानदारी से जांच की जावे तो बहुत बडा घोटाला सामने आवेगा ।

जिले में भू माफियों का भी बडा खेल चल रहा है राजस्व अधिकारीयों की मिलीभगत से उद्यानों की भूमी पर 165 के अन्तर्गत अनुमति दी जा रही है। जमीनों पर राजैनितिक दबाव से नियम विरूद्व कार्यवाही कर शासन को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

जिले में किसान खाद के लिए परेशान है वही युवा बेरोजगारी से परेशान है उन्हे किसी प्रकार का रोजगार प्रदान नहीं किया जा रहा है शि़क्षकों की पात्रता परिक्षा उत्तीर्ण करने के पश्चात भी नौकरी नहीं दी जा रही है। वही मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजनान्तर्गत ऋण की सब्सीडी नहीं आ रही है जिससे बैक द्वारा बेरोजगारों को आगामी ऋण देने में कठिनाई आ रही है तथा उन्हे मंहगा ब्याज से पैसा प्राप्त हो रहा है। प्रेस वार्ता में जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, कोषाध्यक्ष प्रकाश रांका, संभागीय प्रवक्ता साबीर फिटवेल युवक कांग्रेस अध्यक्ष विजय भाभर,ग्रामीण अध्यक्ष देवेन्द्रप्रसाद अग्निहोत्री बन्टू, शहर अध्यक्ष गौरव सक्सेना, पिछडावर्ग के श्री विशाल राठौर,जितेन्द्र शाह सहित अनेक कांग्रेसी पदाधिकारी मौजुद थें।

Post a Comment

Previous Post Next Post