Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से मोहम्मद अल्ताफ़ की रिपोर्ट

Dumba sold for one lakh for sacrifice.

छिंदवाड़ा । ईद उल अजहा को लेकर मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में तैयारियां शुरू हो चुकी है। मुस्लिमों का एक अहम त्योहार बकरीद बस कुछ ही दिनों में आने वाला है। छिन्दवाड़ा में अलग-अलग नस्ल के बकरों का बाजार लग रहा है। लोग कुर्बानी करने के लिए बकरे की खरीदारी कर रहे हैं। बकरा ईद को लेकर बाजारों में 10 हजार से लेकर एक लाख तक के बकरे उपलब्ध है।


परासिया से इरशाद कुरैशी ने अपना दुम्बा 1लाख में बेचा..

नागपुर के रहने वाले रेहान खान ने एक लाख का दुम्बा खरीदा है। बकरा ईद के मौके पर कुर्बानी करने के लिए अल्लाह और उसके रसूल को राजी करने कलिये खरीदा है। इसी तरह से कुर्बानी को लेकर छिन्दवाड़ा में जो भी लोग कुर्बानी के लिए बकरे खरीद रहे हैं उसके अलग-अलग तरह के नाम रखे जा रहे हैं। इस बाजार में सलमान, आमिर, शाहरुख सब बिक रहे हैं। अलबक्श के बाद सबसे अधिक बोली सलमान और उसके बाद शाहरुख की लगी है। दोनों ही 70 से 80 हजार में बिके।


ईद उल अजहा (बकरीद) मुसलमानों के मुख्य त्योहारों में से एक है। इस साल ईद उल अजहा का त्योहार चांद देखे जाने के बाद 21 जुलाई को मनाया जाएगा। इस साल की ईद थोड़ी अलग रहेगी बैतूल जिले के अग्री भारत समाचार के ब्यूरो चीफ हाफिज रहमत अली साहब ने बैतूल और छिंदवाड़ा के सभी मुसलमानों से और देश के मुसलमानों से अपील की है कि कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है, जिसकी वजह से ईद पर सभी एहतियाती कदम उठाने होंगे। कोरोना वायरस की मुश्किल के बीच कुर्बानी कानून के मुताबिक करें। उन्होंने कहा सभी मुसलमानों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि ईद पर शारीरिक दूरी का पूरी तरह से पालन हो और मास्क सैनिटाइजर का भी इस्तेमाल करते रहें। त्याग और बलिदान का ये पर्व ईद-उल-फितर यानी मीठी ईद के लगभग 2 महीने बाद आता है। इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार यह त्योहार हर साल जिलहिज्ज के महीने में आता है। इस महीने हज किया जाता है। ईद-उल-अजहा का चांद जिस रोज नजर आता है। उसके 10वें दिन बकरीद मनाई जाती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post