Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अमित जैन (नेताजी) की रिपोर्ट

Rotary Club Jhabua honored Ram devotees.

झाबुआ । रोटरी क्लब झाबुआ ने शहर के दो ऐसे व्यापारियों का सम्मान शाल, श्रीफल व प्रशस्ति पत्र देकर किया ,जिन्होंने पूर्व के वर्षों से शहर के हृदय स्थल राजवाड़ा में स्थित राम मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए आमजनों से लगातार संपर्क किया, एकत्रित किया और आर्थिक सहयोग लेकर उस मंदिर को सुंदर स्वरूप प्रदान किया।


रात्रि करीब 8:00 बजे राम भक्तों का सम्मान समारोह का आयोजन स्थानीय राजवाड़ा स्थित राम मंदिर पर किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रतलाम झाबुआ सांसद जी.एस.डामोर और श्रीमती सूरज डामोर थे। समारोह के पूर्व सांसद डामोर व उनकी पत्नी सूरज डामोर ने राम मंदिर पर आरती का लाभ लिया । इसके पश्चात समाजसेवी यशवंत भंडारी ने कार्यक्रम की रूपरेखा बताई । सर्वप्रथम विशेष अतिथि सांसद जी.एस.डामोर का स्वागत राम मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष अशोक शर्मा ने किया व उनकी पत्नी श्रीमती सूरज डामोर का स्वागत श्रीमती चौहान ने किया । सांसद जी.एस.डामोर ने राम भक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि मंदिर क्या है मंदिर वह स्थान है जहां से हमारा सीधे देविक शक्ति से संपर्क होता है और उससे संकट दूर होते हैं । हम जब भी मंदिर आते हैं तो क्षण भर के लिए हम अपने दुख ,सुख ,संकट ,विकट आदि सब को भूल जाते हैं और ह्रदय से भगवान के श्री चरणों में नमन करते हैं और सच्चे मन से की गई प्रार्थना से हमारी विपत्तियां दूर होती है और समस्या का स्वतः ही समाधान हो जाता है । हमें प्रतिदिन यह प्रयास करना चाहिए कि दिन भर में एक बार मंदिर आकर प्रभु के दर्शन जरूर करना चाहिए । हमारे देश में मंदिर और धर्म के प्रति लोगों में अगाध आस्था है । अपने देश में हिंदू धर्म सबसे पुराना धर्म है पूर्व में भी जब मुस्लिम शासक ने.करीब 800 साल और उसके बाद अंग्रेज शासक ने करीब 200 साल देश पर राज किया और हिंदू धर्म को मिटाने का प्रयास किया , लेकिन जितने भी प्रयास हुए ,उसके बाद हिन्दू धर्म को ओर प्रचार-प्रसार भी हुआ और आज भी हमारे देश में राम के नाम से सब एकजुट हो जाते हैं । जिसका ताजा उदाहरण है कि देश में बन रहे राम मंदिर के लिए करोड़ों भक्तों का सहयोग । उन्होंने राम मंदिर सेवा समिति झाबुआ के पदाधिकारियों से अनुरोध किया है कि करीब 365 राम भक्तों को सक्रिय सदस्य बनाया जाए और उनसे आर्थिक सहयोग लेकर , इस राम मंदिर के पूजा पाठ व समय समय पर मंदिर जीर्णोद्धार पर राशि का उपयोग किया जाए । सांसद डामोर ने राम मंदिर सेवा समिति के सक्रिय सदस्य राजेंद्र यादव और ताराचंद गादीया को , मंदिर जीर्णोद्धार को लेकर किए गए प्रयासों के लिए साधुवाद भी दिया ।श्रीमती सूरज डामोर ने धर्म सभा को संबोधित करते.हुए कहा कि भगवान राम सभी के ह्रदय स्थल में है और जो सच्चे मन से उन्हें स्मरण करता है उनकी कठिनाइयां दूर होती है । और जीवन में सफलता प्राप्त होती है।


समाजसेवी यशवंत भंडारी ने बताया कि पुरातन काल में निर्मित भव्य मंदिर, महल एवं दर्शनीय स्थल हमारी अमूल्य सांस्कृतिक धरोहर है समय काल एवं परिस्थिति के कारण उक्त प्राचीन संपदाओं का शरण होना स्वाभाविक है जिसके कारण वे जीण शीण अवस्था में हो जाती है ऐसी ही स्थिति हमारे शहर के मध्य स्थित अति प्राचीन श्री राम मंदिर की हो रही थी समय समय पर उचित मरम्मत नहीं होने के कारण मंदिर में दुर्घटना आदि , भय के कारण श्रद्धालुओं की संख्या मैं निरंतर कमी हो रही थी । ऐसी परिस्थिति में शहर के धर्म प्रेमी श्री राम के प्रति अगाध आस्था रखने वाले व्यापारी भाई राजेंद्र यादव और ताराचंद गादीया ने इस प्राचीन मंदिर के जीर्णोद्धार करने का संकलप लिया । आपके दृढ़ संकल्प के साथ नगर के राम भक्तों ने सहयोग करते हुुुए, मंदिर का संपूर्ण जीणोदार करते हुए , इस प्राचीन मंदिर के वैभव को पुनः स्थापित किया । जिससे इस मंदिर का भव्य व आकर्षक स्वरूप है । आपके इसी प्रयास को देखते हुए रोटरी क्लब झाबुुआ आपका अभिनंदन करता है । और आपके द्वारा मंदिर के जीणोद्धार के लिए गए प्रयासों के लिए आपका सम्मान भी करता है । कार्यक्रम की अगली कड़ी में सांसद जी .एस. डामोर ने शाल श्रीफल देकर रामभक्त ताराचंद गादीया का बहुुुमान किया । राजेेन्द्र यादव की अनुपस्थिति में उनके पुत्र बिट्टू यादव को पिता की सेवाओं के लिए शाल श्रीफल देकर सम्मान किया गया ।इसके बाद रोटरी क्लब अध्यक्ष अध्यक्ष मनोज अरोरा, सचिव कार्तिक नीमा , समाज सेवी यशवंत भंडारी, अजय रामावत ,एडवोकेट उमंग सक्सेना, सकल वयापारी संंघ अध्यक्ष नीरज राठौर , राम सेवा समिति अध्यक्ष् अशोक शर्मा , हिंदूू जागृति मंच से हिमांशु त्रिवेदी आदि ने दोनो राम भक्त राजेंद्र यादव और ताराचंद गादीया को प्रशस्ति् पत्र देकर सम्मानित किया ।

Post a Comment

Previous Post Next Post