Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अली असगर बोहरा मो.न.8962728652

Ensure target completion by the end of December under Ayushman Bharat Scheme Collector Mr Rohit Singh

झाबुआ । आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत जिले में 13 लाख 49 हजार 381 हितग्राहियों के कार्ड बनाने का लक्ष्य है। जिसके विरूद्ध जिले में अब तक 2 लाख 21 हजार 424 हितग्राहियों के कार्ड बनाए जा चुके हैं। शनिवार को जिले में एक ही दिन में 12 हजार 407 हितग्राहियों के कार्ड बनाने की प्रक्रिया पूर्ण की गई है। यह जानकारी कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयुष्मान भारत योजना की प्रगति की समीक्षा बैठक में दी। श्री सिंह ने इस बैठक में कलस्टरवार योजना की प्रगति की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे इस योजना के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए कडी मेहनत करें तथा जिले में निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति के लिए निचले स्तर के मैदानी अमले का पूर्ण सहयोग लिया जावे। जिसमे ग्राम पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, आशा, आंगनवाडी कार्यकर्ता, चौकिदार शामिल है। 


श्री सिंह ने इस बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में सभी कॉमन सर्विस सेंटर ऑपरेटर कार्य करेगें। सभी बीएलई पंचायत भ्रमण करेंगे इसकी पूष्टि मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को करना होगा। बडी जनपद पंचायत और अधिक सक्रिय होकर कार्य करें। कलेक्टर श्री सिंह ने जन अभियान परिसद के जिला समन्वयक को निर्देश दिए है कि वे प्रस्फुटन समितियों को और अधिक सक्रिय करें ताकि इस योजना की प्रगति में सुधार आ सके। उन्होने जिला परियोजना प्रबंधक एनआरएलएम को निर्देश दिए हैं कि वे जिले में महिला स्व सहायता समूह को सक्रिय कर आयुष्मान भारत योजना की प्रगति में सुधार करें। उन्होने महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारियों और पर्यवेक्षकों की बैठक आयोजित कर इन अधिकारियों का आयुष्मान भारत योजना के कार्ड बनाने के कार्य में सहयोग लिया जावे।


जिला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने कलस्टर का भ्रमण करें और कलस्टर स्तर तथा ग्राम पंचायतों पर आने वाली कठिनाईयों और समस्याओं का निराकरण अपने स्तर पर करने का प्रयास करें। इसकी सूचना संबंधित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को दें। श्री सिंह ने इस योजना के तहत दिसम्बर अंत तक लक्ष्यपूर्ति करने के निर्देश दिए। इस बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री सिद्धार्थ जैन, सहायक कलेक्टर श्री आकाश सिंह, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद श्री शिशिर गेमावत, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एम.एल.मालवीय, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व थांदला श्री अनिल भाना, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जयपाल सिंह ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी जिला समन्वयक तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post