Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भरत समाचार से अली असगर बोहरा मो.न.8962738652

झाबुआ ।  शारेदय नवरात्रि के पावन पर्व के उपलक्ष में राजवाड़ा मित्र मंडल झाबुआ द्वारा 1़9 अक्टूबर, सोमवार देर शाम 7 बजे से शहर के ह्रदय स्थल राजवाड़ा के नवनिर्मित मंच पर भारतीय सेना का मनोबल बढ़ाते हुए एक सुंदर और मनमोहक झांकी का प्रदर्षन किया। जिसे दर्षकों की काफी सराहना मिली। झांकी के जीवंत दर्षन कर दर्षकों के मुख से भारत माता और वंदे मतरम् के जयकारों के साथ भारतीय सेना जिंदाबाद के भी घोष गूंज उठे।

उक्त अनूठी झांकी के माध्यम से संदेश दिया गया कि जो भी दुश्मन देश भारत से टकराने का प्रयास करेगा। उसके मंसूबों को तहस-नहस कर दिया जाएगा। झांकी का उद्घाटन करते हुए पद्मश्र शिवगंगा प्रमुख महेश शर्मा ने कहा कि देश की सीमाओं पर गलत नजर उठाने वालों को भारतीय सैनिक मुंहं तोड़ जवाब देंगे एवं ऐसे गलत ईरादे करनेे वालों को किसी भी हालतज में बख्शा नहीं जाएगा। इस प्रदर्शनी के माध्यम से पूरे विश्व को यह संदेश देने का प्रयास किया जा रहा है कि भारतीय सेना सभी परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार है और वक्त आने पर दुश्मन को समाप्त करने से भी नहीं चूकेगी।


कोरोना से बचाव का भी दिया संदेश

राजवाड़ा मित्र मंडल के वरिष्ठ संरक्षक ब्रजेन्द्र चुन्नू शर्मा ने कहा कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से सेना का मनोबल बढ़ाने का प्रयास किया गयया है। दुश्मन कोई भी हो, अगर उसने दुसाहस किया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव का संदेश भी दिया गया। यह झांकी प्रतिदिन शाम 7 से रात्रि 10 बजे तक आमजन के निहारने के लिए खोली जाएगी।


भारत माता के जयकारे गूंजे

इस अवसर पर राजवाड़ा मित्र मंडल के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बड़ी संख्या उपस्थित रहे। सभी ने फेस मास्क और सोश्यल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए झांकी के उद्घाटन में शिरकत की। प्रारंभ महेश शर्मा ने अगरबत्ती जला कर एवं नारियल चढ़ाकर विधिवत शुभारंभ किया। इस दौरान भारत माता की जय, भारतीय सेना जिंदाबाद, वंदे मातरम, जब तक कोरोेना की दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं, 2 गज की दूरी, मास्क है जरूरी, जैसे नारे भी लगाए।

प्रदर्षनी में यह दिखाया गया

प्रदर्शनी मैं लद्दाख में पहाड़ियों पर युद्ध लड़ते भारतीय सैनिकों को दिखाया गया है। सभी पहाड़ों पर भारतीय शूरवीरों में कब्जा कर तिरंगा ध्वज फहरा दिया है। साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नै चीन-पाकिस्तान को टुकड़ों में बांट दिया है। इस तरह सेना का मनोबल बढ़ाने का अनूठा प्रयास राजवाड़ा मित्र मंडल झाबुआ ने किया है। कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी नीरजसिंह राठौर ने किया एवं आभार राजवाड़ा मित्र मंडल के उपाध्यक्ष पंकज जैन मोगरा ने माना।

Post a Comment

Previous Post Next Post