Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News
संपादक -: मोहम्मद अमीन✍️



इंदौर। हम जिस लकड़ी के बुरादे को कचरा और वेस्ट समझते हैं,  जापानी उसी बुरादे को रीसायकल कर हवाई जहाज़ बना रहे हैं। हमें क़ुदरत की नेअमतों का सही सही इस्तेमाल करना चाहिये जापान की तरक़्क़ी का यही राज़ है। माइनॉरिटी स्कूल एसोसिएशन और आइटा इंदौर के गेट टू गेदर प्रोग्राम में संबोधित  करते  हुवे शाहीन अकैडमी बीदर (कर्नाटक) के कॉर्डिनेटर एस ज़ेड जमाल ने कहा कि एजुकेशन में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान है। आज महिलाएं जिस मिशन से जुड़ जाएं वो टेक ऑफ करता है यानी वो बुलंदियो का सफर करता है। उस मिशन की कभी क्रैश लैंडिंग नही होती है। आपने कहा कि जापान की तरक़्क़ी का राज़ क़ुरआन की शिक्षा 'क़ुदरत की दी गई नेमतों को बर्बाद न करो' को अपनाना है। वे रिसोर्सेस का पूरा पूरा दोहन करते हैं और रीसाइक्लिंग करते है। आज वे  लकड़ी के बेकार बुरादे से हवाई जहाज़ बना रहे हैं।ऑस्ट्रेलिया में फटे-पुराने कपडों को रीसायकल कर ऊर्जा पैदा की जाती है, जिसे वे कारें चलाते है। आज हमें भी रीसाइक्लिंग को अपनाना होगा।

माइनॉरिटी स्कूल एसोसिएशन मध्य प्रदेश और आइटा इंदौर द्वारा सदस्यो का  गेट टू गेदर प्रोग्राम आइडियल पब्लिक स्कूल चंदन नगर में आयोजित किया गया, जिसमे क्षेत्र के कई शिक्षकों  ने भाग लिया।  इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में पधारे शाहीन अकैडमी बीदर (कर्नाटक) के कॉर्डिनेटर एस ज़ेड जमाल ने शिक्षकों को संबोधित किया।
आपने कहा कि शाहीन अकैडमी बीदर कर्नाटक देश की पहला ऐसा संस्थान है जो पिछले कई वर्षों से नीट की तैयारी करवाने और विद्यार्थियों को गवर्नमेंट सीट दिलवाने में पहले नंबर पर है। यहां से तैयारी करने वाले कई बच्चे देश के कई सरकारी मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन माइनॉरिटी स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष याक़ूब मेमन ने किया, आभार सचिव इस्हाक़ खान ने माना। इस अवसर पर शिक्षकों सहित तबरेज़ खान, नवाज़ गौरी, मौलाना मेराज़ अख्तर, कारी वसीम एहमद, मुस्तकीम खान, विजय शर्मा, सलमान सर सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post