Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से राकेश लछेटा की रिपोर्ट

झकनावदा ।  ग्राम पंचायत झकनावदा में जल समस्या से राहत के लिए जल मिशन द्वारा लगभग  10 माह के लगभग कार्य प्रारंभ किया गया था जिससे ग्रामीणों में एक आस जगी थी  । कि वर्षों से जो ग्राम पंचायत  झकनावादा किं जल समस्या है उससे जनता को निजात मिलेगी किंतु समस्या का समाधान कब होगा यह एक चिंता की बात है । 

नल जल मिशन एक सपना

लोक यांत्रिकी विभाग द्वारा गांव-गांव में नल जल मिशन के अंतर्गत प्रत्येक घरों में पानी पहुंचाने हेतु नवीन पाइप लाइन डालकर नल लगाए जा रहे हैं किंतु झकनावदा में यह योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ती नजर आ रही है हे ठेकेदार द्वारा नल जल मिशन की लाइन बिछाने के लिए खुदाई के चक्कर में ग्राम पंचायत झकनावदा की पुरानी लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है जिसे दुरुस्त करने में जिम्मेदार रुचि नहीं ले रहे हैं नगर वासियों की उम्मीद थी की जल्द कार्य पूर्ण कर लोक यांत्रिकी विभाग द्वारा नल जल योजना को सफल क्रियान्वित कर नगर में पीने योग्य पानी मिलेगा किंतु नल जल योजना का महीनों  से कार्य कछुआ चाल से चल रहा है  जिसके कारण योजना सफल होती नहीं दिख रही है नलो की लाइन बिछाने के लिए कई माह पूर्व सड़कें खुदाई कर पाइपलाइन डाल दी गई किंतु सड़कों की स्थिति भी खराब होने से राहगीर परेशान हो रहे हैं समय अवधि में ठेकेदार द्वारा कार्य पूर्ण नहीं होने पर विभाग को ठेकेदार पर कार्यवाही की जाना चाहिए ।

क्या कहते हैं ठेकेदार

टंकी निर्माण का कार्य चल रहा है लाइन टेस्टिंग की जाना है जो 10 दिवस में पाइपलाइन चेक कर सड़कों को दुरुस्त किया जाएगा..... मयूर परिहार ठेकेदार नल जल मिशन ।

Post a Comment

Previous Post Next Post