Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से  मनीष जैन की रिपोर्ट।

नानपुर । नगर में दाऊदी बोहरा समाजियों ने जश्ने ईद मिलादुन्नबी के मौके पर एक भव्य चल समारोह निकाला जिसका समापन दाऊदी बोहरा मरकज पर मजलिस के साथ संपन्न हुवा । मिलादुन्नबी के जुलूस में सफेद बगुले सी पोशाक धारण किए हुवे दाऊदी बोहरा समाजजन कतारबद्ध चल रहे थे, फखरी स्काउट के मेज़र हुजैफा जाना के नेतृत्व में बैंड आकर्षक राष्ट्रीयता और रसूलुल्लाह की शान में धुन बजाते हुवे ग्राम के प्रमुख मार्गो से होता हुवा दाऊदी बोहरा मरकज परिसर पहुंचा। जहां स्काउट ने ग्राम के थाना प्रभारी श्री भूपेंद्र खतेरियाजी और समाज के वालीमुल्ला शैख अकबरभाई मर्चेंट को सलामी दी।

जुलूस का ग्राम के मार्गो में अन्य समाजियों ने स्वागत किया। चल समारोह मरकज में आकर मजलिस में तब्दील हो गया! जहा प्रशासन के प्रतिनिधि के रूप में थाना प्रभारी भूपेंद्र खरेतिया के मुख्य आतिथ्य में जनप्रतिनिधि के रूप में अध्यक्षता ग्राम की सरपंच श्रीमती सकरीबाई समरथ मौर्य ने और सदर शैख अकबरभाई मर्चेंट, मुल्ला कैजार दाऊदी, शैख शब्बीरभाई मर्चेंट के विशेष अतिथी के रूप मे उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन करते हुवे पत्रकार मुल्ला शफकत दाऊदी ने रसुल्लाह की मिलाद पर सैयदना साहेब की हिदायत का जिक्र किया की हमारे आका मौला का फरमान है की जिस मुल्क में रहो वहा के वफादार बनके रहो, सभी समाजियों से आपस मे प्रेम और भाईचारे के साथ रहो,इस मौके पर इकबालभाई राज ने आगंतुक अतिथियों का स्वागत भाषण देते हुवे पुलिस महकमे का खास शुक्रिया अदा किया,। सदर शैख अकबरभाई ने रसूलुल्लाह की शान में नाद शरीफ पड़ी। 

मुख्य अतिथि  खरेतिया ने सभी बोहरा समाजियों को ईद ए मिलादुन्नबी की मुबारकबाद देते हुवे कहा कि मुझे आप लोगो के बीच आकर बहुत अच्छा लगा! आपने आगे कहा कि एक थानेदार की कामयाबी सभी धर्मो के तीज त्यौहार को शान्ती पूर्वक संपन्न हो जाने पर है, मुझे खुशी है कि नानपुरवाशियो के सहयोग से मेरे पूरे कार्यकाल के दौरान सभी धर्मो के आयोजन शांतिपूर्वक सम्पन्न हुवे है।

इस अवसर पर गुरुजी की मंशानुसार बोहरा समाज ने अथियो का साल श्रीफल से सम्मान कर और मिठाई भेट कर स्वागत किया । नव निर्वाचित सरपंच श्रीमती सकरीबेन समरथ मौर्य ने स्वागत से अभीभूत होकर सभी को धन्यवाद देते हुवे समाज को हमेशा अपनी ओर से सहयोग का आश्वासन दिया । पत्रकार दाऊदी ने बताया कि समाजजन मिलादुन्नबी से लगाकर मिलाद ए सैयदना साहब तक ४० दिन तक इल्मी, सांस्कृतिक, साहित्यिक, खेलकूद और रचनात्मक आयोजन प्रतिदिन इबादत के साथ कर खुशी मनाएंगे । श्रीदाऊदी ने बताया कि मिलाद की पूर्व रात्री को मुकद्दस सैयदना ताहेर सैफुद्दीन मौला और सैयदना मोहम्मद बुरहानुद्दीन मौला की पूर्व वर्षो के मिलादुन्नबी के वाज़ (प्रवचन) की ऑडियो/वीडियो रिकॉर्डिंग सम्पूर्ण विश्व में जहां –जहां बोहरा समाजी रहते है बताई गई थी। इस अवसर पर सज्जाद राज,  मुल्ला ताहेर मर्चेंट, मुल्ला खुजेमा राज,  हुसैनी मर्चेंट, मुल्ला हुसैनी राज, मोहम्मदी मर्चेंट, फखरीभाई पटेल, शाकीर जाना, खुजेमा मर्चेंट, शब्बीर खयदी, मोहम्मदी मर्चेंट आदी उपस्थित थे । मिलादुन्नबी के संपूर्ण आयोजन की सफलता का श्रेय लाला यूसुफ राज, हुजैफा मर्चेंट, मुल्ला हुज़ैफा राज की टीम को जाता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post