Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से ब्यूरो चीफ शफ़क़त दाऊदी की रिपोर्ट।

अलीराजपुर । दाउदी बोहरा समाज के 260 यात्रियों का दल कुक्षी के आमिल साहैब जौहर भाईसाहब बदरी के नेत्रत्व में पवित्र तीर्थ स्थल बाबजी फखरुद्दीन शहीद की दरगाह पर सैयदना साहैब के कुक्षी क्षैत्र मे आगमन की मन्नत लिये गलियाकोट के लिए आज कुक्षी से रवाना हुआ। ज्ञातव्य रहे कि कुक्षी मे दाऊदी बोहरा समाज की भव्य मस्जिद बनकर तैयार है, जिसका इफ्तेताह परम श्रद्धेय धर्मगुरु साहैब के दस्त मुबारक पर होने की आशा संजोये दाऊदी बोहरा समाज के सभी अनुयायी विगत 2-3,वर्ष से अपने आका मौला का पलक-पावडै बिछाये इंतजार कर रहै है।

दाऊदी बोहरा समाज के अगाध श्रद्धा केन्द्र धर्मगुरु डाॅ• सैय्यदना आलिकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहैब  जल्द से जल्द कुक्षी नगर में तशरीफ लाये इसके लिए  कुक्षी सहित आस-पास के गाँव के  समाज के हर एक अनुयायी सैयदना साहब को अपने शहर में तशरीफ़ आवरी के लिए तरह तरह के जतन कर रहे है। कोई मिन्नते मान रहा है कोई उपवास रख रहा है। प्रत्येक गुरुवार की रात्रि को हुसैन (अ•स•) के मातम की मजलिस की जा रही है,ताकी मौला सभी की उम्मीद पुरी कर जल्द तशरीफ़ लाये। इसी कड़ी में कुक्षी सहित आस पास के गांवों के बोहरा समाज के करीब 230 पुरुष एवं 30 महिलाये कुल 260 के करीब लोग गलियाकोट स्थित  सैयदी फखरुद्दीन शहीद (बाबजी-मौला)  की मज़ार पर अपने मौला की उम्र-दराज़ी की कामना के साथ मौला जल्द से जल्द एहले-वतन कुक्षी तशरीफ़ लाये ये मिन्नत लिए पैदल पहुँचे। पैदल-दल शनिवार दोपहर को मंगलवारिया कुक्षी से रवाना हुआ 

संपूर्ण यात्रा का संचालन बुरहानी गार्ड्स इन्टरनेशनल शाखा कुक्षी के द्वारा किया जा रहा है। उक्त जानकारी पत्रकार मोहम्मद बोहरा निसरपुर ने दी।

Post a Comment

Previous Post Next Post