Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से ब्यूरो चीफ शफ़क़त दाऊदी की रिपोर्ट।

मो.न. ९८९३७९०१८६

अलीराजपुर । दाऊदी बोहरा समाज द्वारा वर्ल्ड फूड डे के उपलक्ष में शनिवार को सुबह एक अच्छी पहल करते हुए वर्ड फूड डे पर जिला अस्पताल में  मरीजों को फ्रूट का वितरण कर वर्ल्ड फूड डे मनाया गया । इस उपलक्ष में दाऊदी बौहरा समाज के अलीराजपुर के आमील साहब शेख नजमुद्दीन बुरहानपुर वाला के हाथ से फल का वितरण किया गया। सिविल सर्जन डॉ के.सी. गुप्ता की मौजूदगी में  मरीजो को फलों का वितरण किया। 

साथ ही समाज के लोंगो को आमजन को गरीब असक्षम लोगों की मदद करने के लिए प्रेरित भी किया। समाज के लोगो को कहा कि हम सबको अपने आसपास रह रहे गरीब व असहाय लोगों की मदद अवश्य करनी चाहिए जिससे कि उनको व उनके बच्चों को भूखा ना सोना पड़े।इस दौरान दाऊदी बौहरा कम्युनिटी के दाना कमेटी के सदस्य हाजिर रहे इसमें शब्बीर भाई अनीस लाला , जोहर भाई, अनीस भारमल मेडिकल, काईद भाई बादशाह, इब्राहिम भाई बूट वाला(इब्बू लाला) एवं समाज के सदस्य मौजूद रहे।


क्यों मनाया जाता है वर्ल्ड फूड डे


वर्ल्ड फूड डे या विश्व खाद्य दिवस दुनियाभर के 150 देशों के द्वारा मिलकर मनाया जाता है। 1981 से यह दिन हर साल 16 अक्टूबर को मनाया जाता है। हर साल यह दिवस एक थीम के तहत मनाया जाता है। आज दुनियाभर में लाखों लोग भूख की वजह से अपनी जान गवां रहे हैं। भोजन को हर व्यक्ति का मौलिक और बुनियादी अधिकार मानते हुए हर व्यक्ति को भूख से बचाने के लिए यह दिन मनाया जाता है। इस दिन कई तरह के आयोजन किए जाते हैं ताकि लोगों को ज्यादा से ज्यादा भूख से पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए प्रेरित किया जा सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post