Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

मध्य भारत संपादक अली असगर बोहरा

मो.न.8962728652

मेंघनगर । अनुशासन केँ साथ धर्म और भारत की विभिन्न पारंपरिक संस्कृतियों को एक रूप में उकेरने वाले श्री वनेश्वर मारूति नंदन नवरात्री महोत्सव नित नए इतिहासों की रचना कर जिले केँ ग्रामीण अंचलों में भी धर्म केँ मीठे रसों को घोल रहा हैँ .दूर दूर से मंदिर में दर्शन करने आ रहे ग्रामीणो की पवित्र आस्थाओ की पलको से रोशन हुए फुटतालाब ने इस बात की अनुभूति करवा दी धर्म केँ जागरण और आस्थाओं केँ कारण फुटतालाब उनकेँ हॄदय में पूर्ण रूप से बस गया हैँ l गुरुवार के दिन फुटतालाब  में श्री सिद्धि  विनायक गणेश मंदिर केँ प्रमुख पुजारी श्री रामचंद्र शर्मा ने श्री जैन और समिति सदस्यो केँ साथ पूजा अर्चना कर माँ की महाआरती का प्रारंभ कर हवन भी किया . श्रद्धालुओं ने माँ और श्री वनेश्वर मारूति नंदन हनुमान मंदिर में दर्शन कर आयोजन को प्रदेश केँ  सबसे अनुशासित  धार्मिक आयोजन की उपमा दे दी l गुरुवार को राम जी की निकली सँवारी भजन  पर ग्रामीण और बाहर के कलाकारो ने आकर्षक वेशभूषा केँ साथ गरबा किया l आयोजन सामिति केँ वरिष्ठ सदस्य श्री सुरेश चंद्र पूणमल जैन और परिवार ने परिवार के साथ पूजा अर्चना कर क्षेत्र की सुख समृद्धि की कामनाएँ की. आयोजन में गुरुवार रात भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष शैलेश दुबे पवन के साथ राजगढ़ नाका मंडल के सदस्य उपस्थित थे वहीं भाजपा के जिला मंत्री भूपेश भानपुरिया भी आयोजन में पहुँचे थे। 

विशेष रूप से गुरुवार रात हिंदुस्तान पेट्रोलियम के सेल्स ऑफिसर राहुल पाटिल जी अपने परिवार के साथ उपस्थित थे . आयोजन सामिति केँ वरिष्ठ सदस्य और प्रदेश केँ समाजसेवी श्री सुरेशचंद्र पूणमल जैन और रिंकू जैन  ने सभी का स्वागत किया l  गरबा खेलने केँ लिए शहरी श्रद्धालुओं केँ साथ ग्रामीण माताएं बहने भी उत्साह से सराबोर नजर आई l सभी ने अहमदाबाद से आये कलाकारों केँ गरबो और गुजरात केँ प्रसिद्ध गायको केँ गरबो पर गरबा कर आस्था की असंखय आहुतियाँ डालकर फुटतालाब को प्रदेश केँ सर्वश्रेष्ठ आयोजन में सम्मिलित कर दिया l आयोजन में युवा समाजसेवी जैकी जैन के मित्र मंडल के सदस्य अंतिम जैन द्वारा गरबा खेलने और देखने आए लोगों के लिए अल्पाहार की व्यवस्था की गई थी. आयोजन में गुजरात और इंदौर के  ग्रुप ने अतिशबाजी केँ साथ  गरबे कर सभी को मोहित कर दिया।

श्री जैन ने दी प्रदेश वासियों को  दशहरे की शुभकामनाएं



मध्य प्रदेश केँ प्रसिद्ध तीर्थ श्री वनेश्वर मारुती नंदन हनुमान मंदिर पर फुटतालाब में किया गया दशहरे केँ पावन अवसर पर श्री हनुमान प्रतिमा का आकर्षक श्रृंगार किया गया l पूरे दिन फुटतालाब पर  दर्शनार्थियों का तांता लगा रहा l मंदिर केँ महंत और आयोजन सामिति केँ अध्यक्ष श्रीमुकेशदास जी महाराज , आयोजन सामिति केँ  वरिष्ठ श्री सुरेश चंद्र पूणमल जैन और परिवार रिंकू जैन और परिवार ने  प्रदेश वासियों को  दशहरे की शुभकामनाएं देकर जिले और नगर केँ साथ प्रदेश की खुशहाली की कामनाएँ की।

Post a Comment

Previous Post Next Post