Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से मोहम्मद भाई टेलर की रिपोर्ट



जोबट । प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को आलीराजपुर जिले की जोबट तहसील के मंडी प्रांगण में महिला सशक्तिकरण कार्याशाला को संबोधित करते हुए कहां की आलीराजपुर और जोबट के विकास में प्रदेश की सरकार किसी प्रकार की कोई कमी नहीं आने देगी आपने इस अवसर पर करोडों रूपये की योजनाओं को प्रारंभ करने की घोषणाऐं भी कि। शिवराजसिंह चैहान ने कहां की जोबट में चिकित्सा सुविधाओं को बढाने के लिये यहां के चिकित्सालय को 100 बिस्तरों वाला बनाया जायेगा और इसके लिये 13 करोड़ रूपये दिये जायेगें आपने जोबट में खेल स्टेडियम और तिरंदाजी प्रषिक्षण प्रारंभ करने के लिये 5 करोड रूपये देने की घोषणा की साथ आलीराजपुर और जोबट क्षेत्र में 8 आदिवासी छात्रावासों के लिये 27 करोड रूप्यों देने की घोषणा की वहीं आपने क्षेत्र के कई जलाशयों पर पानी की किल्लत को दूर करने के लिये करोडों रूपये देने की बात कहीं। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान बुधवार को जोबट विधानसभा क्षेत्र के भ्रमण पर थे । वे अपने निर्धारित कार्यक्रम से देा घंटे विलंब से पहूंचे हेलिकाफर से पहूंचने पर आपका पारंम्परिक स्वागत क्षेत्र के पूर्व विधायकगण नागरसिंह चौहान आलीराजपुर और माधौ सिंह डाबर जोबट ने साफा बांधकर और तीरकमान भेंट कर किया आपके साथ जिले के प्रभारी और प्रदेश के उघोग मंत्री राजवर्धनसिंह दतिंगाव साथ में थे। मुख्यमंत्री ने महिला हितग्राहियों से सिधे बातचित की और उनके रोजगार और कमाई के बारे में चर्चा की। मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि आलिराजपुर जिले में बच्चों को अच्छी षिक्षा देने के लिये मुख्यमंत्री एक्सीलेंट स्कूल 18 करोड की लागत से प्रारंभ किया जायेगा। आपने भीली भाषा में प्राथमिक शिक्षा भी प्रारंभ करने की बात कही। 

शिवराजसिंह चैहान ने कांग्रेस पर आरोप लगाया की कांग्रेस ने 15 महिने में प्रदेश में विनाश कर दिया और सारे विकास के काम ठप्प कर दिये आपने कहां की कांगे्रस लफाजी पार्टी है झूठ बोलने वाली पार्टी है मैं जहां जाता हूं तो कमलनाथ दिल्ली में बैठकर ट्विट करते है कि मैं दर्शन देने के लिये जा रहा हूं आपने कहां की में दर्शन देने नहीं बल्की जनता के दर्शन करने जाता हूं आप भी तो आकर दर्शन करीये।

इस दौरान मुंख्यमंत्री ने जोबट की खिलाडी छात्रा कुमारी ज्ञाना राठौर को दो लाख रूपये देने की घोषणा की ज्ञाना ने बताया कीषूटर के रूप में उनका चयन अंतर्राष्टीय स्तर पर हुआ है तजाकित्सान उन्हे जाना था लेकिन अफगानिस्तान का मसला होने से अभी वे नहीं जा पा रही है। कार्यक्रम के प्रारंभ मेें रतलाम के सांसद गुमानसिंह डामोर ने स्वागत भाषण दिया और कहां की जोबट विधानसभा की सीट हम जीत कर देगें। महिला हितग्राहियों को आपने आश्वस्त किया की वे उनके द्वारा निर्मित सामानों की देश और विदेश तक मार्केटिंग कराने में मदद करेगें। 

आपने कहां की भाजपा जो कहती है वो करती हैऔर हमने प्रदेश केविकास में कोई कसर बाकी नहीं रखी है आपने लोगों से अपिल की कि वे अधिक से अधिक संख्या में कोरोना महामारी से बचने के लिये टीकाकरण करवाये और अपनी सुरक्षा करें। आपने प्रधानमंत्री आवास योजना, कूप निर्माण, जमीनों के नामांतरण और बंटवारे में ईमानदारी से सरकारी कर्मियों को काम करने की हिदायत दी और कहां की अगर भ्रष्टाचार हुआ तो जेल भेजूंगा। मुख्यमंत्री  दिन भर जोबट विधानसभा क्षेत्र में रहेगें और कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेगें। मुख्यमंत्री का यह दोरा कार्यक्रम जोबट विधानसभा के उपचुनावों को देखते हुए महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post