Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से राकेश लछेटा की रिपोर्ट

Openly mocking the government's Swachh Bharat Abhiyan scheme.

झकनावदा । जनपद पंचायत पेटलावद के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत झकनावदा स्वच्छता अभियान योजना को पलीता लगाती नजर आ रही है सरकार स्वच्छता के नाम पर लाखों रुपए खर्च करती है किंतु अधिकारी इस योजना का सही क्रियान्वयन नहीं करते हैं माजरा है झकनावदा ग्राम पंचायत जोकि सभी पंचायतों के लिए आदर्श कहीं जाने वाली है किंतु बस स्टैंड पूरी तरह गंदगी से पसरा पड़ा है। पेटलावद राजगढ़ मार्ग स्थित बस स्टैंड झकनावदा पर सार्वजनिक शौचालय निर्माण किया गया है। व शौचालय के बाहर ग्राम पंचायत द्वारा स्लोगन लिखवाया गया एक कदम स्वच्छता की ओर लेकिन उसी शौचालय के सामने लंबे समय से गंदगी पसरी पड़ी है। व वेस्टेज प्लास्टिक पॉलिथीन पसरी है। जिससे बस स्टैण्ड का सौंदर्य मानो खत्म होते नजर आ रहा है। वही देखा जा सकता है कि शौचालय के बाहर जो स्वच्छता अभियान को लेकर स्लोगन लिखे गए अंदर कितनी सफाई है पूरा शौचालय अंदर से गंदगी से भरा हुआ है तो शौचालय में बने टॉयलेट सीट टूट कर इधर-उधर बिखर रहे।


बस स्टैंड मुख्य मार्ग पर जगह-जगह गड्ढों में भरा पानी

स्थानीय बस स्टैंड स्थित पेटलावद राजगढ़ मार्ग के बीच कई बड़े-बड़े गड्ढे बने हुए हैं जिसमें आए दिन बारिश का पानी जमा हो जाता है वह जिससे मच्छर पनपते तो है ही इसके साथ ही इन गड्ढों में सड़क ढूंढ कर कई वाहन चालक अपनी कुशलता से निकल जाते हैं तो कोई वाहन चालक गड्ढे का अनुमान नहीं लगा पाते हैं गड्ढों की वजह से गिर जाते हैं जिससे कोई बड़ी दुर्घटना होने का अंदेशा है। इस और भी जवाबदारो को ध्यान देना अति आवश्यक है। दुर्घटना के साथ-साथ बारिश के जमा पानी से मच्छर भी पनप रहे हैं। जिसके कारण से आसपास के रहवासी परेशान हैं डेंगू मलेरिया जैसी घातक बीमारियां उत्पन्न हो सकती है।


इनका कहना है

मैं अभी हमारे संगठन के साथ हड़ताल पर हूं जैसे ही हड़ताल खत्म होगी व सरकार हमारी मांगे मान लेगी उसके बाद मैं कार्यभार संभाल कर इस समस्या को खत्म करता हु।


ग्राम पंचायत झकनावदा सचिव भीम सिंह कटारा

Post a Comment

Previous Post Next Post