Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

मध्य भारत संपादक अली असगर बोहरा मो.न.8962728652

Jhabua police revealed the incidents with the collection agents

झाबुआ । दिनांक 22.07.2021 को फरियादी सज्जन सिंह, ग्राम डूंगरीपाड़ा व चोखावाडा में ग्रुप के सदस्यों से ₹ 80,000 लोन के वसूल कर ग्राम ढेबर लोन के कागजात लेने जा रहा था कि रास्ते में करीब 11:00 बजे ढेबर-पीपला घाट के मोड पर पहुंचा कि पीछे से एक मोटरसाइकिल काले रंग की हीरो एचएफ डीलक्स से दो व्यक्ति आये और फरियादी की मोटरसाइकिल को रुकवाकर फरियादी की पीठ के पीछे लटका बैग को छिनने का प्रयास किया तो फरियादी द्वारा छीना झपटी का विरोध किया गया तो पीछे बेटे व्यक्ति ने फरियादी के पीठ पर पाइप से मारा व कट्टा दिखाकर बैग को लूट कर रफूचक्कर हो गये। बैग के अंदर 80,000/-रू., एक पर्स व एक टेबलेट सेमसंग कम्पनी का था। जिस समय फरियादी के साथ लूट की गई तो फरियादी द्वारा बदमाशों का भागते हुए एक वीडियो बना लिया था। जिस पर थाना काकनवानी में अपराध क्रं. 243/2021 धारा 394, 397 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


घटना का खुलासा

काकनवानी क्षेत्र में हुई लूट जैसी सनसनीखेज घटना को देखते हुए पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री आशुतोष गुप्ता द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक श्री आनंद सिंह वास्कले के मार्गदर्शन में टीमों का गठन कर घटना का जल्द से जल्द खुलसा करने के निर्देश दिये गये। जिस पर एसडीओपी थांदला श्री एमएस गवली द्वारा वीडियो फुटेज के आधार पर एवं मुखबीर मामूर कर घटना के खुलासे के लिये टीमों का गठन किया गया। अज्ञात बदमाशों द्वारा बड़े की शातिराना अंदाज से फरियादी के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया। थाना काकनवानी की पुलिस टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर वीडियों के आधार पर मामले की छानबीन की गई। घटना के खुलासे के लिये विश्वसनीय मुखबीर मामुर किये गये। 

  आसूचना संकलन की पुलिस टीम द्वारा एक अहम सूचना पुलिस टीम को दी कि वीडियो फुटेज में दिखाई देने वाले व्यक्ति राजेश व गोलु हो सकते है। यह भी जानकारी प्राप्त हुई कि ये दोनों घटना दिनांक को ग्राम ढेबर तरफ देखे गये थे। यह भी सूचना मिली कि ये दोनों आवारा होकर जल्दी पैसा कमाने के लालच में अवैध शराब की तस्करी करते है। 

  दिनांक 23.07.2021 को विश्वसनीय मुखबीर द्वारा सूचना मिली कि दो व्यक्ति ग्राम वट्ठा तरफ से अवैध हाथ भट्ठी महुआ शराब लेकर काकनवानी तरफ आ रहे है। जिस पर थाना काकनवानी पुलिस टीम द्वारा तत्काल नाकाबंदी कर घेराबंदी की गई, एक मोटर सायकल पर दोनों तरफ केन बंधी होकर दो व्यक्ति आते हुए दिखाई दिये, पुलिस को देखकर पिछे बैठा व्यक्ति मोटर सायकल से कुदकर भाग गया। मोटर सायकल चलाने वाले व्यक्ति को पकड़ा व उसका नाम पता पुछने पर अपना नाम गोलू पिता गोमान बारिया उम्र 21 वर्ष निवासी ग्राम वट्ठा का होना बताया। भागने वाले व्यक्ति का नाम पुछने पर उसका नाम राजेश पिता भंमर भूरिया निवासी ग्राम वट्ठा का होना बताया। अवैध शराब एवं मोटर सायकल एचएफ डीललक्स को जप्त किया गया। जिस पर थाना काकनवानी में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। उक्त मोटर सायकल का उपयोग आरोपियों द्वारा ग्राम ढेबर लूट की वारदात को अंजाम देते समय किया गया था। एचएफ डीलक्स मोटर सायकल की तस्दीक करने पर यह चोरी की होना पाई गई, जिस पर थाना थांदला में अपराध पंजीबद्ध है। थाना काकनवानी पुलिस टीम द्वारा फरार आरोपी राजेश को भी पकड़ लिया गया। पुलिस टीम द्वारा आरोपियों से सख्ती से पुछताछ करने पर उनके द्वारा निम्नलिखित घटना को कबूल किया गया 

  

01. थाना काकनवानी, जिला झाबुआ :- दिनांक 08.07.2021 को फरियादी रंजीत बैंक के सदस्यो से 22,400/-रू. की किस्त वसूली कर लाटपुरा से थांदला जा रहा था कि रास्ते में मोटर सायकल खड़ी कर बैग मोटर सायकल के हैण्डल पर टांग कर पैशब करने गया। इतने में दो अज्ञात व्यक्ति मोटर सायकल से आये व गाड़ी पर टंगा फरियादी का बैग चुराकर रफुचक्कर हो गये। 

02. थाना काकनवानी, जिला झाबुआ :- दिनांक 22.07.2021 को फरियादी सज्जन सिंह, ग्राम डूंगरीपाड़ा व चोखावाडा में ग्रुप के सदस्यों से ₹80,000 लोन के वसूल कर ग्राम ढेबर लोन के कागजात लेने जा रहा था कि रास्ते में करीब 11:00 बजे ढेबर-पीपला घाट के मोड पर पहुंचा कि पीछे से एक मोटरसाइकिल काले रंग की हीरो कंपनी एचएफ डीलक्स से दो व्यक्ति आये और फरियादी से साथ मारपीट कर कट्टा दिखाकर बैग को लूट कर रफूचक्कर हो गये। बैग के अंदर 80,000/-रू., एक पर्स व एक टेबलेट सेमसंग कम्पनी का था।

03. थाना थांदला, जिला झाबुआ :- थादंला क्षेत्र से चोरी की मोटर साइकिल


आरोपियों से जप्त सामग्री :-

1. एक एचएफ डिलक्स मोटर साइकिल (थांदला से चोरी)

2. नगदी - 91,200/-रू.

3. सेमसंग कंपनी का टेबलेट किमती 15,000/-रू.

4. एक हाईड्रोलिक पाईप, एक देशी कट्टा, एक जिन्दा कारतुस (लूट की वारदात में उपयोग)

5. एक पल्सर मोटर साइकिल 

आरोपियों के नाम :-  

1. गोलु पिता गोमान बारिया उम्र 21 वर्ष, निवासी वट्ठा थाना काकनवानी

2. राजेश पिता भमर भूरिया निवासी पाचलीबीत थाना काकनवानी 


सराहनीय कार्य में योगदान

घटना का खुलासा करने में एसडीओपी थांदला, श्री एम.एस. गवली, थाना प्रभारी काकनवानी निरी. दिनेश भंवर, उनि रमेश गेहलोद, उनि सपना रावत, उनि ओमप्रकाश वर्मा, सउनि लालचंद परमार, प्रआर. 544 मनोज, प्रआर. 249 मनोज परमार, प्रआर. 450 रूपसिंह, प्रआर. योगेन्द्र मावी, प्रआर. 399 शराफत, आर. 230 मधुसुदन, आर. 243 पहाडसिंह, आर. 668 संतोष, आर. 492 रायसिंह एवं आर. 98 मंगलेश पाटीदार, आर. 552 महेश प्रजापति, आर. 573 संदीप बघेल, आर. 193 दीपक पटेल का सराहनीय योगदान रहा। उक्त सराहनीय कार्य पर पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक झाबुआ द्वारा पुरूस्कृत करने की घोषणा की।

Post a Comment

Previous Post Next Post