Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

 अग्रि भारत समाचार से ब्यूरो चीफ इमरान खान की रिपोर्ट




शाजापुर । संत रामपालजी महाराज विश्व में एकमात्र ऐसे संत हैं जो ना केवल आत्म उद्धार बल्कि समाज सुधार के लिए भी कार्यरत हैं। संत रामपाल जी महाराज सर्वगुण सम्पन्न संत हैं, वे एक सच्चे जगतगुरु भी हैं जो परमेश्वर के विषय में ना सिर्फ सच्चा ज्ञान बल्कि जीने की सही राह भी बताते हैं।

संत रामपालजी महाराज का नारा है-


" जीव हमारी जाति है, मानव धर्म हमारा।

हिन्दू मुस्लिम सिक्ख ईसाई, धर्म नहीं कोई न्यारा। "


संत रामपालजी महाराज ने जाति, धर्म व उच्च पद से मुक्त वास्तविक भक्ति मार्ग बताया है। संत रामपाल जी के यहाँ चाहे कोई भी जाति, धर्म, किसी भी उच्च पोस्ट प्राप्त भाई बन्धु जाए। वे सभी से प्यार और समभाव से पेश आते हैं। वहाँ न किसी को अपनी जाति का अभिमान होता है, न ही धर्म का और न किसी उच्च पद का। संत रामपाल जी का उद्देश्य है कि सभी मानव चाहे वह किसी भी जाती, पंथ, रंग, धर्म के हो, वे सभी एक पूर्ण परमेश्वर कबीर साहेब की पूजा करें और हमारे मूल निवास सतलोक की ओर वापस लौटें। संत रामपाल जी ने प्रमाणित सत्य भक्ति साधना देने के साथ-साथ समाजहित के लिए भी कई बड़े कदम उठाए हैं, वे चाहते हैं कि समाज में कोई भी प्राणी किसी भी कारण दुःखी न हो। उनकी हर समस्या का समाधान हो। समाज बुराईयों रहित बने। मनुष्यों पर कोई भी आपदा न आए और धरती स्वर्ग समान बन जाए। संत रामपाल जी महाराज जी का एक ही सपना है कि सम्पूर्ण विश्व दहेज़, नशा, पाखंड, भ्रष्टाचार, छुआछूत, रिश्वत खोरी आदि जैसी बुराइयों से मुक्त हो जाये। संत रामपालजी महाराज ने आध्यात्मिक मार्ग में फैले पाखंडवाद को समाप्त कर सभी प्रमाणित धर्मग्रंथों की तुलनात्मक समीक्षा करके शास्त्रानुकूल भक्ति जन साधारण तक पहुँचाई है। इसके साथ ही वे दहेज प्रथा, मुत्युभोज, भ्रूण हत्या, छुआछूत, रिश्वतखोरी, भ्रष्टाचार आदि से मुक्त समाज का निर्माण कर रहें है।


उनका कोई अनुयायी दहेज़ ना लेता है ना देता है, उनके बताये शास्त्रानुसार अमृत ज्ञान के प्रभाव से देश में अब महज 17 मिनट में गुरुवाणी द्वारा अनेको दहेज़ रहित शादियाँ हो रही हैं।

सही विचारधारा से ही ऐसी कुरीतियों पर अंकुश लग सकता है। इसके अलावा संत रामपालजी महाराज ने नशा सेवन पर भी अंकुश लगाया है, वास्तविकता में सिर्फ संत रामपाल जी महाराज ही नशे को पुरी तरह जड़ से खत्म कर सकते हैं क्योंकि उनका शिष्य बनने के लिए सबसे पहला नियम यही है कि वह व्यक्ति आजीवन नशा नहीं करेगा। 8 सितम्बर को संत रामपालजी महाराज का अवतरण दिवस है, जिनके सत्संग वचनो से ना केवल लोकवेद की गलत धारणाओं से छुटकारा मिल रहा है बल्कि वास्तविक समाज सुधार भी हो रहा है, क्योंकि संत रामपालजी महाराज का बताया सम्पूर्ण आध्यात्मिक ज्ञान बिलकुल शास्त्रानुसार है, शास्त्रानुसार भक्ति करने से ही सांसारिक लाभ व मोक्ष की प्राप्ति हो सकती है।





#8thSeptember_AvataranDiwas

संत रामपाल जी महाराज जी के 71वें अवतरण दिवस पर देखिये विशेष कार्यक्रम का सीधा प्रसारण

साधना चैनल पर 11:00 AM - 01:00 PM

MH1 श्रद्धा चैनल पर 10:00 AM - 01:00 PM


यह कार्यक्रम हमारे निम्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लाइव भी देख सकते हैं :-

Facebook - Spiritual Leader Saint Rampal Ji 

YouTube - Sant Rampal Ji Maharaj

Twitter - @SaintRampalJiM

आप सभी से विनम्र निवेदन है जगतगुरु संत रामपाल जी महाराज जी से नि:शुल्क नाम दीक्षा लें और अपना जीवन सफल बनाएं।

Post a Comment

Previous Post Next Post