Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से जावेद खान की रिपोर्ट

Go Green Drive, Cyclothon Medicinal Plant Awareness Campaign by Lions Club Khandwa Ojas.

खंडवा । जब हम किसी जरूरतमंद की मदद करते हैं,जब हम कोई परोपकारी कार्य करते हैं,जब हम किसी को जागरूक करते हैं तो यकीन मानिए यह प्रभु की आराधना का ही अंग है।जब भी कभी हम कोई अच्छा कार्य करते हैं । हम ईश्वर की किसी न किसी रूप में आराधना ही करते हैं।यह बात लायंस क्लब ऑफ खंडवा ओजस और साईकल ग्रुप द्वारा संयुक्त रुप से आयोजित पर्यावरण जागरूकता साईकल रैली में विभिन्न वक्ताओं ने कही।


लायंस क्लब ऑफ खंडवा ओजस अध्यक्ष संजना खत्री ने बताया कि रविवार सुबह 7.30 बजे ओजस की टीम सिंधी कॉलोनी पहुंची।यहां पर लायंस क्लब और सिंधी समाज द्वारा प्रति रविवार सुबह निकाले जाने वाली साईकिल रैली के साथ मिलकर एक जनजागृति का आयोजन किया गया और पर्यावरण बचाने का संदेश दिया गया।इस अवसर पर साईकल ग्रुप के सह संयोजक कमल नागपाल ने कहा कि जागरूकता फैलाना भी प्रभु की आराधना का ही एक अंग माना जाना चाहिए।हमें सदैव अच्छे कार्य करना चाहिए तथा पर्यावरण संरक्षण के लिए सदैव जुटे रहना चाहिए।कार्यक्रम के आरंभ में साईकल ग्रुप संयोजक डॉ दिलीप हिंदुजा ने कैप पहना कर ओजस टीम का स्वागत किया।डॉ हिंदुजा ने ओजस की नवागत टीम को बधाई और शुभकामनाएं भी दी।क्लब की सचिव हर्षा शर्मा ने इस अवसर पर बच्चों को औषधी वाले पेड़ों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। वहीं साईकल ग्रुप सह संयोजक घनश्याम वाधवा और सक्षम पारंगत द्वारा रोचक जानकारियां देते हुए प्रश्नावली भी रखी गई।विजेताओं को पुरस्कार स्वरूप पौधे प्रदान किए गए।

इस आयोजन में लायंस क्लब ओजस अध्यक्ष संजना खत्री,सचिव हर्षा शर्मा,समाजसेवी प्रवीण शर्मा,लायन कमल नागपाल,लायन घनश्याम वाधवा, लेखराज हेमवानी, किशोर हिंदूजा,सक्षम पारंगत, सुरेश नावानी,अमित हिंदूजा और शत्रुघ्न वासवानी आदि उपस्थित हुए।


उल्लेखनीय है कि रविवार सुबह वाॅकथाॅन कार व साइकिल रैली निकाली गई।इन सभी माध्यमों से अलग-अलग संदेश प्रचारित किए गए।गो ग्रीन ड्राइव ,औषधीय पौधों का महत्व , उनके नाम व उपयोग की जानकारियों के बैनर लगाए गए ।कार्यक्रम की शुरुआत डॉ दिलीप हिंदूजा व कमल नागपाल को औषधीय पौधा देकर की गई।घनश्याम वाधवा को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया। साइकिल रैली के समस्त बच्चों से औषधीय पौधे घर में लगाने का संकल्प दिलवाया गया।सक्षम पारंगत के द्वारा स्वास्थ्य और सेहत के लिए कुछ एक्सरसाइज करवाई गई।राष्ट्रगान व वंदे मातरम के जयघोष के साथ कार्यक्रम का समापन किया गया।संचालन कमल नागपाल ने किया और आभार प्रवीण शर्मा ने व्यक्त किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post