Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

मध्य भारत संपादक अली असगर बोहरा मो.न.8962728652

The government should make proper arrangements for fertilizer and seeds Kantilal Bhuria.

झाबुआ । वर्षा ऋतु की आहट हो चुकी है मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश व जिले के किसानों के लिए अभी तक कोई ऐसी कार्य योजना नहीं बनाई है जिससे किसानों को खाद बीज मुहैया हो सके।

पूर्व केंद्रीय मंत्री क्षेत्रीय विधायक कांतिलाल भूरिया ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि भारतीय जनता पार्टी के पिछले साल में व्यापक पैमाने पर मध्यप्रदेश में नकली खाद बीज का गोरख धंधा फल-फूल कर अपनी जड़े जमा चुका था वहीं भाजपा ने किसान कर्ज माफी योजना को बंद करके किसानों से चुन चुन कर बदला रही है तत्कालीन कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने जय जवान जय किसान ऋण माफी योजना लागू करके प्रदेश के लाखों किसानों का कर्जा माफ किया था व तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने किसानों के हित में शुद्ध के लिए युद्ध योजना क्रियान्वित कर पूरे प्रदेश में अमानक खाद बीज के लिए एक अभियान चलाया था जिसमें प्रदेश के किसानों को शुद्ध खाद्य बीज मुहैया कराया गया था इसी योजना के अंतर्गत नकली खाद बीज मैं मिलावट खोरी कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही की गई थी ।


जिसके पश्चात शुद्ध खाद बीज किसानों को देने के बाद बंपर उत्पादन प्रदेशभर में हुआ। विधायक भूरिया ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में किसानो की मंशा को समझना और फसल उत्पादन की ओर ध्यान नहीं दिया जाता है विगत वर्ष मिलावटखोरों कालाबाजारी यो ने नकली खाद बीज देकर किसानों को बहुत ठगा है किसानों के साथ यह अन्याय कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी

उल्लेख निय है कि भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते प्रदेश में कई किसानों ने आत्महत्या की है कांग्रेस सतत मिलावटखोरों कालाबाजारी यो के ऊपर निगाह रखे हुए हैं वह किसानों के साथ धोखा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ।



Post a Comment

Previous Post Next Post