Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से ब्यूरो चीफ शंफक़त दाऊदी की रिपोर्ट

On the occasion of Buddha Purnima, on the call of Gayatri family, Griha Graha Havan was successfully performed.

नानपुर । बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर माँ गायत्री परिवार शान्ति कुन्ज हरिद्वार के आहवान पर भारत वर्ष में एक साथ प्रातः 9 से 11 बजे तक लगभग 40 लाख घरो में यज्ञ हवन पूजन कार्यक्रम का लक्ष्य रखा गया।

इसी कड़ी में आज नानपुर नगर में भी प्रातः से सभी घरों में उत्साह था अधिकतर घरो में सुबह जल्दी से उठकर सहपरिवार दैनिक क्रिया शीघ्रहि ही सम्पन्नन कर अपने अपने घरों के देवालयों के सामने समग्र पूजन हवन सामग्री लेकर तैयारी कर ली।


स्थानीय गायत्री परिवार के सक्रिय व्यवस्थापक श्री मन्नालाल वाणी शिक्षक रामचंद्र वाणी रमेश चंद्र वाणी ने बताया की माँ गायत्री शक्ति पीठ अलीराजपुर द्वारा लिखित पत्र के आदेशानुसार हर घर पर वर्तमान में कोरोना संक्रमण का भय बना हुआ है इस वायरस की वजह से पूरे भारत वर्ष नागरिक परेशान है ,इस संकट की घड़ी में हर घर पर 24 गायत्री मंत्र,5 महामृत्युंजय मंत्र और 3 को रोना कर्मी के समूल नाश के लिए हमें हवन कुंड में आहुति देना है।

इस तरह के यज्ञ पूजन से घर पर नकारात्मक शक्तियों का समूल नाश होता है। और घर परिवार के सभी सदस्य एक सकारत्मक ऊर्जा के साथ घर पर दैवीय शक्ति की उपस्थित महसूस करँगे।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्थानीय महिला मण्डल सदस्य श्री मति पार्वती कैलाश चंद्र वाणी, शारदा रामचंद्र वाणी गायत्री राठौड़ सुनीता राजेन्द्र वाणी गायत्री प्रकाश वाणी का सहयोग रहा आपने ने बताया की आज नानपुर 105 घरो यज्ञ पूजन सम्पन किया गया।



Post a Comment

Previous Post Next Post