Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से कादर शेख की रिपोर्ट

Ambulance gift for Thandla brought by District Collector.

थांदला। थांदला स्वास्थ्य सुविधाओं पर लगा ग्रहण लगभग हट चुका है झाबुआ जिले के कलेक्टर सोमेश मिश्रा अंचल के गम्भीर मरीजों के लिए बहु प्रतीक्षित सर्व सुविधा युक्त एम्बुलेंस की सौगात लेकर आये। जिला कलेक्टर के मार्गदर्शन में जिला पुलिस कप्तान आशुतोष गुप्ता की मौजूदगी में बीएमओ डॉ अनिल राठौर ने अपने सहयोगी स्टॉफ के साथ विधिवत एम्बुलेंस का पुजन भी किया। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने कहा कि इस एम्बुलेंस के माध्यम से थांदला ब्लॉक के मरीज न्यूनतम शुल्क से अपने ईलाज के लिए सुरक्षित तरीके से मध्यप्रदेश के इन्दौर, उज्जैन अथवा अन्य शहर गुजरात आदि राज्यों में भी जा सकेंगे। जिला कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण के समय में थांदला सिविल अस्पताल में लगाये गए ऑक्सीजन प्लांट के लिए सभी दानदाताओं तथा कोरोना संक्रमण में विभिन्न सेवाएं देने वालें समाजसेवी तथा पत्रकारों को धन्यवाद ज्ञापित किया गया वही आने वाले समय में सभी को प्रशासन कि ओर से प्रमाण पत्र देने की बात भी कही गई। 


व्यापारी करें प्रशासन का सहयोग - जल्द खुलेंगे सारे बाजार

जिला कलेक्टर ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के द्वारा प्रयोग के तौर पर महज 5 जिलों में लॉक डाउन की आंशिक छूट दी गई थी जिसमें झाबुआ जिला भी शामिल था। यही कारण है कि हमने शासन के निर्देश पर झाबुआ जिलें में 25 प्रतिशत प्रतिष्ठानों के खुलने की छूट दी थी हालांकि इससे अन्य व्यापारी वर्ग नाराज भी हुआ लेकिन सबको समझना होगा कि इस आपदा में सबको कुछ ना कुछ हानि हुई है इसलिए कुछ दिनों संयम रख कर प्रशासन का सहयोग करें तो निश्चित जल्द ही पूरा बाजार खुल जायेगा। उन्होंने कहा कि हम हर प्रयोग में सफल हो रहे है इस प्रयोग के दौरान भी यही देखा जा रहा है कि कितने व्यापारी मास्क पहन रहे है कितने ग्राहक व जिले की जनता भी मास्क का पहन रही है व सोशल डिस्टेंश का कितना पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा वर्तमान में प्रातः 8 से दोपहर 3 बजे तक का पर्याप्त समय दिया गया है, यदि जिलें के व्यापारी अपने प्रतिष्ठान पर अनावश्यक भीड़ नही लगाएंगे , मास्क का उपयोग स्वयं करेंगे व अपने यहाँ आने वाले ग्राहकों से करवाएंगे तथा सोशल डिस्टेंश का पालन करेंगे तो आने वाले समय मे लॉक डाउन बढ़ाने की आवश्यकता ही नही रहेगी।



तीसरी लहर के लिये तैयार

जिला कलेक्टर से जब कोरोना की तीसरी लहर व ब्लैक फंगस के बारे में प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा कि अभी जिले में ब्लैक फंगस की कोई आधिकारिक पुष्टि नही हुई है वही कोरोना की तीसरी लहर के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है, यदि जिले की जनता शासन प्रशासन के निर्देशों का पालन करती है तो हम कोरोना की तीसरी लहर से बच सकते है व अपने बच्चों को भी सुरक्षित रख सकते है।

Post a Comment

Previous Post Next Post