Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अमित जैन (नेताजी) की रिपोर्ट

There will no longer be haat bazaar in the district there will be a ban on DJs at weddings, night curfew will be from 10 am to 6 am Proposal will be sent to the MP government to increase the ongoing lockdown.

झाबुआ। कोविड-19 के बढ़ने संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए गठित जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक 12 अप्रेल, सोमवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में प्रभारी कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन की अध्यक्षता में संपन्न हुई।

बैठक में श्री जैन ने निर्दे दिए कि लगातार बढ़ते कोविड के केस को देखते हुए जिले में ग्रामीण हाट बाजार आगामी आदे तक बंद रहेंगे। विवाह में हाल में 50 लोग तथा खुली जगह में 100 लोग शामिल हो सकेंगे। डीजे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। ग्रामीण क्षेत्रां में कोटवार बाल विवाह की सूचना तत्काल देंगे। पटेल विवाह में कितने लोग उपस्थित रहेगे, इससे जिला प्रशासन को अवगत करवाएंगे। साथ ही विवाह में कम से कम लोग शामिल हो और दिन में विवाह कार्यक्रम आयोजित हो, इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाने के निर्दे जारी किए गए है। श्री जैन ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने के लिए शासन को अनुमति के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। श्री जैन ने स्पष्ट किया कि भविष्य में जिले में कोरोना के प्रकरण बढ़ जाने की स्थिति में बैठक नहीं होगी और वेबिनार के माध्यम से यह बैठक रखी जाएगी।



स्वास्थ्य केंद्रों, टीकाकरण केंद्रों और फिवर क्लिनिक की व्यवस्था मजबूत करे

बैठक में सांसद श्री गुमानसिंह डामोर ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए हैं कि वे अपने स्वास्थ्य केंद्र्रो, टभ्का केंद्रां और फीवर क्लीनिक को और अधिक मजबूत बनाए। जिला अस्पताल से लोग नाराज होकर न जाए। ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। आईसीयू को तत्काल चालू किया जाए। श्री डामोर ने कहा कि व्यापारियों द्वारा ग्राहकों को मास्क नहीं लगाने पर सामान नहीं दिया जाता है, यह बात ठीक नहीं है। व्यापारियों को चाहिए कि वे ग्राहकों को मास्क उपलब्ध कराकर मास्क की राशि शामिल कर सामान उपलब्ध करवाए।

जिला एवं पुलिस प्रासन के कार्य सराहनीय

श्री डामोर ने बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं नियत्रंण के लिए रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान की प्रशंसा की। साथ ही जिला प्रशासन तथा पुलिस प्रशासन की पूरी टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए जिले में सराहनीय प्रयास किए जा रहे है।

नाईट कर्फयू का सख्ती से करवाया जाएगा पालन

पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व में जारी आदेश में रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक शहरी क्षेत्र में लॉकडाउन रहेगा। उसमें पूर्व की भांति कड़ाई से आदेश का पालन कराया जा रहा है। रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया गया है। बैठक में विधायक थांदला वीरसिंह भूरिया भाजपा जिलाध्यक्ष श्री लक्ष्मणसिंह नायक तथा समिति के अन्य सदस्यों ने भी अपने-अपने सुझाव व्यक्त किए।


यह रहे उपस्थित

बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी जुवानसिंह बघेल अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पेटलावद शिशिर गेमावत अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ सोहन कनास अनुविभागीय अधिकारी राजस्व थांदला सुश्री ज्योति परते, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मेघनगर एलएन गर्ग जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ. बीएसल बघेल सहित समिति के अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post