Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

संपादक मोहम्मद अमीन

To maintain the unity and integrity of the country, Babasaheb made the constitution, unveiled the statue of Baba Saheb in the village Chhata of Datia.

भोपाल । संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने देश की एकता और अखण्डता को अक्षुण्ण बनाये रखने के लिये संविधान का निर्माण किया। आज आवश्यकता है कि हम सभी डॉ. अम्बेडकर के जीवन से प्रेरणा लेते हुए उनके बताये हुए मार्ग पर चलें। गृह एवं विधि-विधायी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने ग्राम छता में बाबा साहेब की प्रतिमा के अनावरण अवसर पर उक्त विचार व्यक्त किये।


डॉ. मिश्रा ने अपने संबोधन में कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहेब ने समाज के कमजोर वर्गों के हितों के लिये जीवन-पर्यन्त कार्य किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने डॉ. अम्बेडकर के अध्ययन स्थलों को स्मारक के रूप में घोषित किया है। डॉ. अम्बेडकर ने महू, नागपुर, दिल्ली, मुम्बई एवं लंदन में अध्ययन किया था। प्रदेश की सरकार डॉ. अम्बेडकर के बताये हुए मार्गों पर चलते हुए गाँव, गरीब, किसान, अनुसूचित जाति-जनजाति, झुग्गी-झोपड़ी में निवासरत लोगों के साथ ही महिलाओं के उत्थान के लिये भी निरंतर कार्य कर रही है। इन वर्गों के सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक उन्नयन के लिये बहुतेरी योजनाएँ संचालित की जा रही हैं।


कार्यक्रम में पूर्व विधायक डॉ. आशाराम अहिरवार, श्री सुरेन्द्र बुधोलिया, श्री परशुराम अहिरवार, श्री पुष्पेन्द्र रावत, श्री अतुल भूरे चौधरी सहित अन्य जन-प्रतिनिधि व गणमान्यजन उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post