Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से रशीदा पीठावाला की रिपोर्ट

Saifi Nagar Ward 73 became India's first zero west ward, Chief Minister congratulated him for speaking to the people of the area.

इंदौर । सैफी नगर इंदौर के वार्ड 73 के 4558 घरों ने बनाया देश का पहला जीरो वेस्ट वार्ड क्षेत्र के 600 घर हुए पूरी तरह कचरा मुक्त।

इंदौर के सैफी नगर के लोकप्रिय पार्षद सादिक़ खान एवं वार्ड के सभी सफाई कर्मचारी एवं जनता के सहयोग से आज वार्ड 73 देश मे कचरा मुक्त वार्ड घोषित हुआ। आज वार्ड की जनता घर घर गीले कचरे से खाद बना रही है यह खाद ढाई रुपये किलो की दर से बिक भी रही है।यह खाद क्षेत्र के गार्डनों में इस्तेमाल की जा रही सफाई कर्मचारियों की मेहनत जनता का सहयोग पार्षद सादिक़ खान के अभूतपूर्ण मेहनत का ही परिणाम है।

     पिछले साल सैफी नगर में के वार्ड 73 में मोहर्रम उल हराम में अशरा मुबारक पर पधारे दाउदी बोहरा समाज के 53 वे धर्मगुरु आली क़दर मुफद्दल सैफ़ुद्दीन (त.उ.श.) साहब जब नो दिवसीय प्रवास पर पधारे थे जब पार्षद सादिक़ खान ने दिन रात सफाई करवाकर इस इवेंट को लिम्का बुक से चार अवार्ड भी प्राप्त करवाये। वार्ड पार्षद सादिक़ खान ने नगर निगम इंदौर के सहयोग से खुद घर घर जाकर वेस्ट बिन डस्ट बिन बटवाकर वार्ड की जनता को स्वछता के लिए जागरूक किया रोज वार्ड की कॉलोनियो में जाकर जनता को स्वछता रखने की गुजारिश एवं गीले कचरे से खाद बनाने में योगदान की पहल करने को क्षेत्र की जनता से आव्हान किया।


नगर निगम इंदौर के और जोन - 15  के समस्त अधिकारी कर्मचारियो  एन जी ओ के कार्यकर्ता ने कड़ी मेहनत से दिन रात कार्य किया जो काबिले तारीफ है।

        इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने रहवासियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सैफ़ी नगर गार्डन में चर्चा की। मुख्य रुप से क्षेत्र के अम्मार फहीम एवं डॉ फ़ातेमा से सीधे बात कर उनसे जानकारी ली एवं जीरो वेस्ट वार्ड बनाने के लिए उन्हें बधाई दी। 


इस अवसर पर सैफी नगर के जनाब शेख सैफ़ुद्दीन जमाली साहब,निगम आयुक्त प्रतिभा पाल,वार्ड 73 के पार्षद सादिक़ खान,हैदर अली महुवाला,अलीअसग़र भोपालवाला,मुश्ताक बड़नगरवाला,सैफी सफ़दरी,अलीहुसैन रूबी,दुरैय्या बहन रूबी,फ़ातेमा बहन सलीम अकरम भाई सुपारी वाला आदि उपस्थित थे।


Post a Comment

Previous Post Next Post