Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्री भारत समाचार से अली असगर बोहरा मो.न.8962728652

130 participants took part in the Open Rangoli competition.

झाबुआ । रोटरी क्लब ‘मेन’ और इनरव्हील क्लब ऑफ झाबुआ शक्ति द्वारा भारतीय संस्कृति और पंरपरा को बरकरार रखने एवं झाबुआवासियों में छुपी हुई प्रतिभाओं का निखारने का अवसर प्रदान करते हुए विगत 20 नवंबर को ओपन रांगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। यह प्रतियोगिता पूरी तरह से निःशुल्क होकर इसमें कोई आयु सीमा का भी बंधन नहीं रखा गया। झाबुआवासियों से वार्ड अनुसार कोरोनाकाल में अपने घरों पर ही रांगोली बनाकर उसका फोटो और 30 सेकेंड की रांगोली बनाते हुए क्लिपिंग व्हाट्स-एप पर ही प्राप्त की गई। इस हेतु झाबुआ के 18 वार्डों में 1 पुरूष एवं 1 महिला प्रभारी भी बनाए गए।

उक्त जानकारी देते हुए रोटरी क्लब ‘मेन’ के अध्यक्ष मनोज अरोरा एवं सचिव कार्तिक नीमा ने बताया कि यह प्रतियोगिता पूर्णतः सफल रहींं और झाबुआ शहर से करीब 130 प्रतिभागियों ने भाग लेते हुए प्रत्येक वार्ड में बनाए गए दो प्रभारियां के मोबाईल नंबर पर अलग-अलग थीम पर सुंदर एवं मनमोहक रांगोलियां अपने घरां के आंगनों एवं परिसर में निर्मित की। रांगोली के नीचे रोटरी क्लब ‘मेन’ और इनरव्हील क्लब ऑफ झाबुआ शक्ति लिखने के साथ अपना नाम और वार्ड नंबर भी लिखकर व्हाट्स पर भेजी गई। आयोजक संस्थाओं द्वारा रांगोली फोटो के साथ 30 सेकेंड की वीडियो क्लिप भी इसलिए मांगी गई, ताकि कोई भी व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति या इंटरनेट से रांगोली का फोटो लेकर सेंड ना करे। इस हेतु बकायदा वार्डों में बनाए गए प्रभारियां ने शहर के कई वार्डों में जाकर प्रतिभागियों द्वारा बनाई गई रांगोली का भौतिक परीक्षण भी किया। यह रांगोली प्रतियोगिता क्लब के वरिष्ठ रोटेरियन यषवंत भंडारी एवं उमंग सक्सेना के मार्गदर्षन में आयोजित हुई।



इनरव्हील क्लब ऑफ झाबुआ शक्ति की संस्थापक डॉ. शैलू बाबेल एवं अध्यक्ष रितू सोडानी ने बताया कि झाबुआ के प्रत्येक वार्ड में नियुक्त किए गए रोटरी क्लब ‘मेन’ और इनरव्हील क्लब ऑफ झाबुआ शक्ति के 1 पुरूष एवं 1 महिला को प्रभारी बनाकर उनके मोबाईल नंबर पर प्राप्त रांगोली में से प्रत्येक वार्ड से 2 सर्वश्रेष्ठ रांगोली का चयन करने की जिम्मेदारी भी उन्हें ही सौंपी गई थी। वार्ड प्रभारियों द्वारा अपने-अपने वार्ड से 2 श्रेष्ठ रांगोलियों का चयन कर लिया गया है। 

27 नवंबर को शाम 7.30 बजे से होगा पुरस्कार वितरण 

रोटरी क्लब :‘मेन’ मीडिया प्रभारी दौलत गोलानी ने बताया कि प्रत्येक वार्ड से 2 प्रतिभागियों को प्रथम एवं द्वितीय के रूप में पुरस्कृत किया जाना है। साथ ही प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियां को सांत्वना पुरस्कार भी दिए जाएंगे। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का आयोजन आगामी 27 नवंबर शुक्रवार शाम 7.30 बजे से स्थानीय लक्ष्मीनगर के पीछे स्थित अंबा पैलेस पर किया जाएगा। जिसमें सभी प्रतिभागियों से सम्मिलित होने की अपील आयोजक दोनो संस्थाओं द्वारा की गई है।



Post a Comment

Previous Post Next Post