Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्री भारत समाचार से ब्यूरो चीफ मु. शफ़कत दाऊदी की रिपोर्ट् ।

अलीराजपुर ।  देश सहित मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ता सामाजिक पत्रकारों का संगठन राठौर जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने इंदौर से शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण अभियान की शुरुआत की जिसमें आयोजित कार्यक्रम शिक्षा में बढ़ते कदम में इंदौर राठौर समाज के साथ प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से आए समाज बंधु और पत्रकार शामिल हुए। इस महा अभियान की शुरुआत इंदौर से की गई है। लेकिन संगठन की शिक्षा प्रकोष्ठ की टीम लगातार समाज में शिक्षा को लेकर इस अभियान के तहत काम रहेगी। इंदौर में आयोजित कार्यक्रम के संयोजक और राठौर जर्नलिस्ट एसोसिएशन के विधि प्रशानिक प्रकोष्ठ के प्रभारी संजय राठौर ने बताया कि रविवार 24 सितंबर को समाज के निचले के तबके तक शिक्षा की जागरूकता और स्टूडेंट्स को करियर गाइड करने के लिए कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम में शिक्षा प्रकोष्ठ प्रभारी प्रियंका राठौर ने प्राथमिक शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा में गाइड करने वाला पॉवर प्रजेंटेशन दिया। साथ ही उन्होंने करियर गाइड के लिए बच्चों के लिए तैयार आरजेए की हर क्षेत्र की डेवलपमेंट और एक्सपर्ट की टीम की जानकारी भी दी। कार्यक्रम में शामिल हुए राज्य प्रशानिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी राजेश राठौर ने समाज के स्टूडेंट्स के लिए आरजेए के द्वारा तैयार की करियर गाइड बुकलेट और शिक्षा, रोजगार, नौकरी समेत हर क्षेत्र के लिए बनाई गई एक्सपर्ट की टीम की सूची की सोशल मीडिया पर डिजिटल लांचिंग की। यह एक्सपर्ट की टीम बच्चों की फोन पर काउंसलिंग करने के साथ उनकी शिक्षा के क्षेत्र में हर तरह मदद भी करेगी। राठौर जर्नलिस्ट संगठन ने कार्यक्रम में शिवपुरी से आई 12 वीं मेरिट होल्डर अंजलि राठौर का सम्मान किया। 10 वीं मेरिट होल्डर अशोक नगर निवासी सिमरन राठौर के भाई ने उनका सम्मान लिया। साथ ही मेरिट होल्डर आशी राठौर रतलाम और दिलीप राठौर मुरैना का डिजिटल सम्मान किया गया। इसके साथ बैंक क्लर्क सोनम राठौर, पटवारी भविष्य राठौर समेत अन्य प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। आरजेए ने इंदौर और प्रदेशभर से आए पत्रकारों, समाजसेवियों के का सम्मान भी किया ।आलीराजपुर जिले  से सम्मानित समाज बंधुराजेंद् टवली,महेश टवली ,मुकेश राठौर,कपिल राठौर,राजेश राठौर का सम्मान किया। इस दौरान वरिष्ठ समाज सेवी राजेंद्र टवली  ने अपने उद्बोधन में समाज को शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ाने के लिए निर्णायक सुझाव भी दिए। इन सुझावों पर संगठन पर काम भी करेगा।


 

संगठन में नए पदाधिकारी की हुई नियुक्त 


संगठन में नए पाधिकारियों की नियुक्ति भी की गई। प्रदेश भर से आए राठौर समाज के पत्रकारों को जिले प्रांतीय और राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी दी गई। इस दौरान आलीराजपुर जिले से पत्रकार राजेश राठौर नानपुर को प्रांतीय उपाध्यक्ष और पत्रकार मुकेश राठौर जोबट जिलाध्यक्ष, पत्रकार मुकेश राठौर खट्टाली को जिला उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई।समाज सेवा के उत्कृष्ट कार्य के लिए समाजजन ने बधाई और शुभकामना दी।

कार्यक्रम में राठौर जर्नलिस्ट एसोसिएशन राष्ट्रीय पदाधिकारी मनीष राठौर,मनोज राठौर, वी.पी.सिंह राठौर,धर्मेंद्र राठौर, प्रदेश अध्यक्ष राहुल राठौर, इंदौर अपर कलेक्टर राजेश राठौर, शाजापुर एसडीएम अखिल राठौर,लोक अभियोजन अभिजीत सिंह राठौर,विजय देवड़ा,पंकज राठौर,अशोक राठौर,भोपाल रीना राठौर, इंदौर सौरभ राठौर,विकास राठौर, राजकुमार राठौर,संजय राठौर,हरिश राठौर,राजेश राठौर,मनोज राठौर,आलीराजपुर से राजेंद्र टवली,मुकेश राठौर,कपिल राठौर,महेश टवली ,राजेश राठौर,बड़वानी हुकुम चद राठौर आदि कार्यक्रम में प्रदेश के प्रत्येक जिले से सम्मानित समाजजन उपस्तित्त थे ।

Post a Comment

Previous Post Next Post