Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अली अकबर चल्लावाला की रिपोर्ट

मेघनगर । मध्य प्रदेश के सबसे प्रसिद्ध नवरात्रि महोत्सव कहे जाने वाले फुटतालाब नवरात्रि महोत्सव में सोमवार शाम गुजरात और इंदौर के नटराज बब्बल और विकी ग्रुप द्वारा देशभक्ति के गीतों पर आधारित गरबो की प्रस्तुति दी गई.देश के सैनिकों पर आधारित इन प्रस्तुतियों पर लोग जहां भावुक दिखाई दिए,  वही लोगों के मन में सैनिक और उनके परिवारों के प्रति गर्व का भाव भी भर गए. ग्रामीण अंचलों के समूह द्वारा सोमवार शाम माँ कालिका का स्वरूप बनाकर महाकाली और भक्तों के प्रति उनकी आस्था मजबूत करने का संदेश दिया.उनकी गरबों की प्रस्तुति देने वालो को का श्रीमति सीमा सुरेश जैन एवं स श्रीमती नीता रिंकू जैन ने पुरस्कार देकर सम्मान किया

अहमदाबाद के प्रसिद्ध गायक विशाल पथिक और अहमदाबाद से उनके साथ संगीत देने पहुँची टीम को सुनने के लिए भी लोग आतुर दिखाई दिए इस प्रसिद्ध गायक टीम द्वारा फिल्म बॉर्डर का गाना संदेशे आते हैं को गरबो की धुन पर गाकर पंडाल में उपस्थित लोगों को भाव कर दिया पिछले 9 से अधिक वर्षों से चल रहे इस महोत्सव को लोगों की अनुशासित उपस्थिति नित नई ऊँचाइया  प्रदान कर रही है .प्रत्येक गरबे के बाद आयोजन के बाद समिति के वरिष्ठ सदस्य श्री सुरेशचन्द्र पूरणमल जैन और श्री राजेश रिंकू जैन के साथ मंदिर समिति के सभी सदस्य आने वाले सभी लोगो से  प्रशासन की गाइडलाइन पालन करने का अनुरोध कर रहे है पंडाल को भी इस तरीके से बनायागया है ताकि आने वाले लोगों के बीच सामाजिक दूरी बनी रहे. मंच से बीच-बीच में घोषणा भी की जा रही है कि सभी लोग सामाजिक दूरी का पालन कर मास्क लगाए और सभी पात्र लोग आवश्यक रूप से वेक्सीन भी लगवाए ।

हजिर में आने वाले लोगों के लिए ट्रैफिक की सुगम व्यवस्था जैकी जैन और सदस्य द्वारा की गई है पार्किंग के लिए अलग से स्थान निर्धारित किए गए हैं ताकि आने जाने वाले लोगों को परेशानी ना हो. आयोजन को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन भी सक्रिय नजर आ रहा है और लोगों की सुविधा और प्रशासन के नियमों के पालन के प्रति लोगों को सजग भी कर रहा है....मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल पर सोमवार शाम झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया भी दर्शन के लिए पहुंचे थे इस अवसर पर आयोजन समिति के सदस्यों ने उनका स्वागत किया ।

Post a Comment

Previous Post Next Post