Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अनिल उपाध्याय की रिपोर्ट

खातेगांव । पित्र मोक्ष अमावस्या 5 और 6 अक्टूबर को नेमावर और हंडिया घाट सहित नर्मदा के विभिन्न घाटों पर स्नान एवं पूजन पाठ पर कोई प्रतिबंध नहीं है। इस संबंध में कैबिनेट मंत्री कमल पटेल एवं क्षेत्रीय विधायक आशीष शर्मा का वीडियो सोशल मीडिया पर आया है ।वीडियो में उन्होंने कहा कि स्नान पर और पूजन पाठ पर कोई प्रतिबंध नहीं है ।श्रद्धालु नर्मदा के घाटों पर पहुंचकर पूजन ध्यान कर सकते हैं ।साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए श्रद्धालुओं को घाटों पर पहुंचना है। प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा सुरक्षा की दृष्टि से तमाम इंतजाम किए हुए हैं ।उन्होंने यह भी कहा कि इसी प्रकार की कोई भी अफवाह पर ध्यान ना दें स्नान और पूजन पाठ पर कोई रोक नहीं है। उल्लेखनीय है कि है कि पितृ मोक्ष अमावस्या पर नेमावर हंडिया सहित विभिन्न घाटों पर भूतों का मेला लगता है। जिसमें हजारों की संख्या में आसपास एवं दूर दूर दूर से लोक प्रेत आत्मा से मुक्ति के लिए पहुंचते हैं। यह मेला रात भर चलता है और यहां पर रात में विचित्र विचित्र प्रकार की आवाजें सुनाई देती है।



किसने क्या कहा,


,स्नान और पूजन पर कोई 

प्रतिबंध नहीं,


 6 अक्टूबर को सर्व पितृ मोक्ष अमावस्या है हमारे हिंदू धर्म हमारी संस्कृति में इसका बहुत महत्व है सभी लोगों को सर्व  पितृ  मोक्ष अमावस्या की बहुत-बहुत  बधाई और मां नर्मदा का स्नान करने सभी लोग जाते हैं सब लोग जाए कोई रोक नहीं है सिर्फ कोरोना गाइड लाइन का पालन करें मार्क्स  लगाएं और सभी स्नान करें जो अफवाह फैलाई जा रही है व्हाट्सएप के माध्यम से हंडिया में रोक लगाई गई है हरदा जिले में कहीं भी चाहे हंडिया हो छिपानेर हो उचान हो जहां भी नर्मदा के घाट आप स्नान कीजिए सावधानी के साथ सुरक्षा के साथ कीजिए स्नान करने जाएं आप कहीं भी रोक नहीं है नर्मदे हर जिंदगी भर।


कमल पटेल कैबिनेट मंत्री मध्य प्रदेश शासन भोपाल


पित्र मोक्ष अमावस्या पर स्नान और दर्शन पर कोई प्रतिबंध नहीं है । श्रद्धालु गन कोरोना गाइड लाइन का  पालन करते हुऐ नेमावर के नर्मदा घाट के साथ ही विभिन्न घाटों पर स्नान दर्शन एवं पूजा पाठ कर सकते हैं। सुरक्षा की दृष्टि से प्रशासन ने तमाम इंतजाम किए हैं।


आशीष शर्मा विधायक खातेगांव

Post a Comment

Previous Post Next Post