Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

मध्य भारत संपादक अली असगर बोहरा मो.न.8962728652

After inspecting, discussed with MPRDC officials over phone - Toll collection should be stopped forever, not for two days, the government should first build a road and then do its recovery.. Kantilal Bhuria.

झाबुआ । झाबुआ रतलाम मार्ग पर दो स्थानों पर प्रारंभ की गयी टोल वसुली तत्काल स्थाई रूप से समाप्त की जाना चाहिए।वर्तमान में झाबुआ रतलाम रोड की हालत खराब है ऐसे में वाहनों से वसुली की जाना ठीक नहीं है। इस का सीधा भारत आमजनता पर पढेगा । वर्तमान में जनता पेट्रोल डीजल के बढी हुई किमतों के कारण बसों में ज्यादा किराया दे रही है ऐसे टोल से किराया भाडें में ओर वृद्वि होगी जबकि रोड इस लायक नहीं है आये दिन वाहनों को नुकसान हो रहा है। टोल पांरभ करने के पूर्व कोई सूचना अथवा नोटिफ्ेशन अथवा सुचना जारी नहीं की ना ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों आदि को अवगत कराया सीधे पुलिस के माध्यम से वसुली चालु कर दी गयी। सरकार अपने खजाने भरने के लिए तरह तरह के टेक्स आदि लगाकर अपना खजाना भर रही है इस हेतु आम जनता का गला काट रही है, सरकार अपना एवं अपने मंत्रियों एवं विज्ञापन पर खर्च कम करें व जनता की भलाई पर ध्यान दे।


उक्त बात पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया ने झाबुआ मेघनगर रोड पर गुरूवार को अन्तरवेलिया एवं रतलाम के पास रानीसिंग के संमीप रातो रात नवीन कंस्ट्रक्शन कंपनी छिंदवाडा द्वारा टोल प्रारंभ किये जाने पर वहां का निरीक्षण करने के बाद प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कही है। इस सबंध मे विधायक भूरिया ने कहा कि प्रदेश सरकार का यह रवैया जन विरोधी है भूरिया ने एमपीआरडीसी के अधिकारीयों से मोबाईल से धार एवं इन्दौर चर्चा भी की तथा टोल वसुली तत्काल स्थगित करने हेतु बोला। पहले प्रदेश सरकार झाबुआ से रतलाम तक मार्ग निर्माण करे एवं टोल पर जो सुविधा होना चाहिए वह उपलब्ध करावे। आगे श्री भूरिया ने कहा कि झाबुआ से मेघनगर सेकडों वाहन प्रतिदिन आना जाना करते है जिसमें निजी चार पहिया वाहन एवं बसे भी शामील है । मेघनगर जिले का एक महत्वपूर्ण रेल्वे स्टेशन है जहां पर झाबुआ के साथ साथ रानापुर, जोबट, अलीराजपुर तक के निवासी मेघनगर से रेल सेवा का उपयोग करते है उन्हे मेघनगर अपने निजी वाहन से पहुंचने पर अनावश्यक राशि टोल के रूप में देना होगी साथ ही मेघनगर रेल्वे का रेक पाईटं भी है वहां से खाद , बीज, सीमेन्ट के साथ साथ अनाज एवं अन्य सामग्री पिथनपुर ओद्योगिक क्षेत्र के अलावा बडवानी अलीराजपुर ट्रकों के माध्यम से पहुंचाई जाती है उस पर भी अनावश्यक भार पढेगा। थांदला, एवं राजस्थान तथा उज्जैन जाने वाले को भी अतिरिक्त शुल्क देना होगा।

श्री भूरिया ने कहा कि वर्तमान में आम आदमी रोजगार एवं मंहगाई से त्रस्त है ऐसे में टोल चालु कर ओर मंहगाई बढाने एवं सरकार अपने खजाना भरने का काम कर रही है इस वसुली से सरकार इस रोड को नहीं बनायेगी वह पैसा अपने खजाने में जमा करेगी। श्री भूरिया ने कहा कि वर्तमान में दो दिन के लिए टोल वसुली स्थगित की गयी है किन्तु इसे हमेशा के लिए समाप्त करना है जब कि रोड व्यवस्थित न बने तथा टोल बुथ पर पुरी व्यवस्था की जावे । भूरिया ने इस सबंध में मुख्यमंत्री एवं एमपीआरडीसी के अधिकारीयों से भी चर्चा कर समस्या का निराकरण करने की मांग की जावेगी।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निर्मल मेहता , कार्यवाहक अध्यक्षगण हेमचन्द्र डामोर, रूपसिंह डामोर, विधायक वीरसिंह भूरिया पूर्व विधायक जेवियर मेडा, ब्लाक अध्यक्ष काना गुण्डिया संभागीय प्रवक्ता साबिर फिटवेल,ग्रामीण अध्यक्ष बन्टू अग्निहोत्री जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि शंकरसिंह भूरिया, आशिष भूरिया युवक कांग्रेस, विजय भाभर, हेमेन्त कटारा, राजेश डामोर ,मानसिंह मेडा,गोरव सक्सेना,डाॅ नटवर डोडियार, तथा मेघनगर के यामिन शेख, एवं ब्लाक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी सहित अनेक कांग्रेसी पदाधिकारीयों ने भी टोल टेक्स वसुली स्थायी रूप से स्थगित करने की मांग शासन से की है अन्यथा आन्दोलन का सहारा भी लिया जावेगा।



Post a Comment

Previous Post Next Post