Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अमित जैन (नेताजी) की रिपोर्ट

BJP district president Laxman Singh Nayak expressed gratitude to Prime Minister Narendra Modi, Union Agriculture Minister Narendra Singh Tomar.

झाबुआ । भाजपा जिला अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह नायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्रीय भाजपा सरकार ने देश के किसानों के हित में अनेकों योजनाओं को संचालित करते हुए खाद पर सब्सिडी बढ़ाने का ऐतिहासिक इन निर्णय लेकर किसानों के हितों को देखते हुए कार्य किया है इससे किसान बंधुओं के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ गई है इस योजना से किसानों को खाद के लिए अब कोई कठिनाइयां नहीं होगी भाजपा जिला अध्यक्ष श्री नायक ने ऐतिहासिक निर्णय पर पीएम मोदी एवं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के प्रति आभार व्यक्त किया। 


  जिला भाजपा मीडिया प्रभारी योगेन्द्र नाहर ने बताया कि जिला अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह नायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि आप की सरकार द्वारा किसानों के हित में जो निर्णय लिया गया है इससे किसानों को आर्थिक फायदा होगा डीएपी खाद पर सब्सिडी 140% बढ़ाई गई है किसानों को डीएपी पर ₹500 प्रति बोरी से बढ़ाकर 1200रुपए के प्रति बोरी की सब्सिडी किसानों को प्रदान की जाएगी अभी तक 2400 के बजाय अब किसानों को 1200 रुपए में खाद उपलब्ध होगी।

भाजपा जिला अध्यक्ष नायक ने कहा की कांग्रेस और राष्ट्र विरोधी ताकतों ने किसानों को माध्यम बनाकर मोदी सरकार के प्रति झूठा भड़का कर उन्हें भ्रमित करने का काम किया केंद्र में रही कांग्रेस की सरकारों ने कवि किसानों के हित में ऐसी योजनाएं तैयार नहीं कि जिससे गांव का किसान आज विकास की ओर पहुंच जाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में सत्ता की दूसरी पारी में किसानों के लिए तमाम सारी योजनाओं को संचालित करते हुए गांव गांव की चौपालों पर लाभ दिलाने का कार्य किया | प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत प्रतिवर्ष ₹6000 और मध्य प्रदेश की भाजपा की शिवराज सरकार द्वारा ₹4000 मिलाकर सीधे किसानों के खेत में ₹10000 की राशि की योजना बनाई मोदी सरकार ने राष्ट्रीय फसल बीमा योजना नए कृषि के कानून के तहत देश के किसानों को लाभ दिलाने का निर्णय लेकर गांव की खेती और खलियान को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया क्या कांग्रेस बता पाएगी कि उन्होंने देश की स्वतंत्रता के बाद आज तक नहीं सरकारों ने कौन सा किसानों के हित में कार्य किया है। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करने वालों में भाजपा अ. ज. जा . के प्रदेश अध्यक्ष श्री कलसिंह जी भाबोर प्रदेश मंत्री संगीता विश्वाश जी सोनी रतलाम - झाबुआ - अलीराजपुर क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद श्री गुमान सिंह जी डामोर, शान्तिलाल जी बिलवाल, सुश्री निर्मला जी भूरिया, पूर्व जिलाध्यक्ष चारो शैलेष जी दुबे, दौलत जी भावसार, मनोहर जी सेठिया, ओम प्रकाश जी शर्मा, प्रवीण जी सुराणा, प्रफुल्ल जी गादिया, श्रीमती किरण जी शर्मा, श्यामा जीी ताहेड ओर सत्येंद्र जी यादव आदि प्रमुख हैं ।

Post a Comment

Previous Post Next Post