Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार बुरहानपुर

The All India Haj Welfare Society demanded the Chief Minister of Madhya Pradesh to free the religious places from the Corona curfew.

बुरहानपुर । ऑल इंडिया हज वेलफेयर सोसाइटी की मध्यप्रदेश इकाई के चेयरमैन मुकीत (खंडवा) ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पत्र प्रेषित कर समस्त धार्मिक स्थलों को कोरोना कर्फ्यू से मुक्त करने की मांग की है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम संबोधित पत्र के अनुसार उन्होंने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना ने दोबारा से अपने पैर पसार लिए हैं, तेजी से फैलते जा रहै संक्रमण ने लगभग पूरे देश को ही अपनी चपेट में ले लिया है मध्य प्रदेश राज्य में भी भयावह स्थिति है।


राज्य के बहुत से ज़िलों में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने हेतु लगाया गया लॉक डाऊन/कोरोना कर्फ्यू सरकार द्वारा जनहित में लिया गया उचित निर्णय है। श्री मुकीत खान ने अपनी राय जाहिर करते हुए कहा कि लॉक डाऊन और कोरोना कर्फ्यू के दौरान धार्मिक स्थलों को खोला जाना चाहिये क्योंकि मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे, गिरिजाघर आदि के पवित्र स्थल हमारी आस्था और विश्वास के वे पवित्र स्थान हैं जहाँ जाकर अपने-अपने धर्म के अनुसार व्यक्ति पूजा, इबादत कर मानसिक एवं आध्यात्मिक संतुष्टि हासिल करता है साथ ही वह इन पूजा स्थलों/इबादतगाहों पर अपने मालिक ईश्वर अल्लाह वाहेगुरु से कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी को जड़ से खत्म करने, विश्व कल्याण सहित पूरी मानवता को इससे बचाने और अपने देश मे सुख,शांति समृद्धि के लिये प्रार्थना/दुआ करता है, अपने ईश्वर/खुदा के प्रति उसका अटूट विश्वास, उसकी यह धारणा उसके मन मस्तिष्क को विश्वास दिलाती है कि ऊपर वाला सब अच्छा और भला करेगा । आल इण्डिया हज वेल्फेयर सोसाइटी के चेयरमैन मुकीत खान ( खंडवा) ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से निवेदन किया है कि मध्य प्रदेश राज्य के जिन ज़िलों में लॉक डाऊन/कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है उन ज़िलों के पूजा स्थलों को इससे मुक्त रखा जाए ताकि लोग अपने-अपने धर्मानुसार आस्था के केंद्रों/इबादत गाहों पर पहुँच अपने-अपने ईश्वर की आराधना कर बीमारी को समाप्त करने, स्वस्थ रहने, देश सहित विश्व कल्याण की सुख शांति, समृद्धि के लिये अर्चना कर सकें।



Post a Comment

Previous Post Next Post