Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से रशीदा पीठावाला की रिपोर्ट

Dawoodi Bohra Samaj Ramazan the tenor of "Rahmat" ends and the tenor of "Magafirat begins

इंदौर । दाउदी बोहरा समाज के जनसंपर्क मीडिया प्रभारी अली असग़र भोपाल वाला समाज के जोहर मानपुर वाला ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि दाउदी बोहरा समाज के पवित्र रमज़ान के 10 दिन पूरे होने के साथ 10 रोजे पूरे हुवे। पवित्र रमज़ान के पहले 10 रोजे यानी पहला दसका रहमत का होता है,इसमें खुदा ताला की हर रोज़ेदारो और इबादत करने वालो पर रहमत नाज़िल होती है।



पवित्र रमज़ान की 11 तारीख से "मगफिरत" का दसका शुरू होता है,जो कि रमज़ान की 20 तारिख तक चलेगा,जिसमे हर एक इबादत करने वालो के गुनाहों की मगफिरत होती है।ये दसका इबादत करने वालो के लिए खास माना जाता है,इस दस दिनों में अल्लाह ताला हर इबादत करने वाले बंदे के गुनाह माफ करता है।रोजा इन्सानियत, हमदर्दी और मदद करना सिखाता है,दिन हर जरूरतमंदो की मदद करने का हुक्म देता है,और आज के हालात में तोह हर मोमिन की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है,इस महामारी में इन्सानियत की सेवा करना ही हमारा सबसे बड़ा धर्म है।कोविड की महामारी को देखते हुए सभी दाउदी बोहरा समाज के लोग कोविड नियमो का पालन करते हुए,अपने अपने घरों पर इबादत कर रहे है।


सैयदना साहब का भी सभी समाज जनों को यह फरमान है कि कोई भी सरकारी गाईड लाइन का उलंघन ना करें, सब अपने अपने घरों में रहकर अपने लिए अपने परिवार के लिए,देश के लिए और अपने शहर के लिए दुआ करे की इस महामारी से हम सब को जल्द जल्द से निजात मिले, और जिन लोगों का इस महामारी से असामयिक निधन हो गया है,उन्हें जन्नत नसीब करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post