Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अमित जैन (नेताजी) की रिपोर्ट

Collector, SDM, SDOP visited the city, all shops closed, now only emergency services will remain open till Monday morning.

झाबुआ। जिला प्रषासन के निर्देष पर जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला आपदा प्रबंधन की बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार जिले के शहरी एवं नगरीय क्षेत्रो मे शुक्रवार शाम से लाॅकडाउन का काउंडाउन शुरू हुआ। शुक्रवार शाम 6 बजे बाद झाबुआ शहर भी धीरे-धीरे पूरी तरह से लाॅकडाउन हो गया, अर्थात जिला प्रषासन एवं पुलिस प्रषासन द्वारा सभी दुकाने बंद करवा दी गई। लाॅकडाउन का पालन करवाने के लिए स्वयं जिला कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी रोहित सिंह, एसडीएम झाबुआ सोहन कनास तथा एसडीओपी झाबुआ इडल मोर्य शहर भ्रमण पर निकले। अब सोमवार सुबह 6 बजे तक केवल इमरजेंसी सेवाएं ही खुली रहेंगी।


जिला मुख्यालय झाबुआ पर शुक्रवार शाम 6 बजते ही मुख्य बाजारों और तिराहो-चैराहों पर पुलिस की तैनाती हो गई। सायबर बजाते हुए पुलिस वाहन के पूरे शहर में घूमने से दुकानदारो द्वारा दुकाने बंद करने के साथ पैदल रहागीरों और वाहन चालकों का भी अपने घरों की ओर प्रस्थान होना आरंभ हो गया। शाम 6 बजे बाद व्यापारियो ने अपने प्रतिष्ठान एवं दुकाने बंद करने के साथ ही आवागमन पर भी धीरे-धीरे ब्रेक लगा और रात 8 बजे तक पूरा शहर लाॅकडाउन हो गया। रात्रि में बाजारों में इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सभी दुकाने बंद होने से विरानी सी नजर आई।

कलेक्टर, एसडीएम, एसडीओपी निकले निरीक्षण पर शाम 6 बजे बाद झाबुंआ शहर की व्यवस्था देखने जिला कलेक्टर रोहित सिंह, एसडीएम झाबुआ सोहन कनास और एसडीओपी झाबुआ इडल मोर्य भी अपने-अपने चार पहिया वाहनों से निकले। वाहनों के सायरन से जो कुछ इक्का-दुक्का दुकाने खुली थी, वह भी बंद हो गई और बाजारों में राहगीरों और वाहन चालकों का आवागमन भी कम हुआ।

   

अब सोमवार सुबह तक ये सेवाएं रहेंगी खुली

जिला प्रषासन द्वारा जारी की गई गाईड लाईन के अनुसार अब सोमवार सुबह 6 बजे तक इमरजेंसवी सेवाओं मंे मेडिकल दुकाने, पेट्रोल पंप, सब्जी और फल तथा दूध व्यवसायी के साथ बसों का आवामन भी निर्बाध रूप से जारी रहेगा। इसके अलावा हाईवे मार्गों पर बड़े वाहनों के चलने के साथ ट्रांसपोर्टेषन सेवाएं भी जारी रहेंगी। बसों से यात्रियों का आवागमन चालू रहेगा। लाॅकडाउन में बैंकों, शासकीय उचित मूल्य की दुकानोको भी छूट दी गई है। एटीएम भी खुले रहेंगे। इसके अलावा जो व्यक्ति इमरजेंसी कार्यों के लिए निकलते है, उन्हें ही जाने दिया जाएगा। जिसमें 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति कोविड से रोकथाम हेतु वेक्सीन लगवाने के लिए जिला चिकित्सालय आ-जा सकते है और उन्हें अपना काम करने के बाद पुनः अपने घर लौटना होगा।

बेवजह बाजारो में घूमने वालो पर होगी सख्त कार्रवाई

बाजारो मे बेवजह घूमने वाले लोगों, विषेषकर युवा, जो अपने दो पहिया वाहनों से बाजार और गली-मौहल्लो के चक्कर लगाते है, उन पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। बेवजह घूमने वाले लोगों के लिए पुलिस प्रषासन की ओर से अस्थायी जेल की भी व्यवस्था की जाएगी। साथ ही शहर में मुख्य बाजारों सहित प्रमुख तिराहो-चैराहों पर पुलिस की भी भारी तैनाती रहेगी। यह लाॅकडाउन शुक्रवार शाम 6 बजे से आरंभ होकर सोमवार सुबह 6 बजे तक सत्त जारी रहेगा।




Post a Comment

Previous Post Next Post