Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से ब्यूरो चीफ रफीक कुरैशी की रिपोर्ट

The teachers acknowledged the gratitude of MLA Patel for raising the voice of the teachers in the assembly.

अलीराजपुर। बीते ढाई साल से नियुक्ति का इंतजार कर रहे प्रदेश के करीब 30 हजार शिक्षक शिक्षिकाओं की आवाज गत एक मार्च को विधानसभा में अलीराजपुर के विधायक मुकेश पटेल ने लिखित सवाल के रूप में उठाई। विधानसभा में मामला उठने के बाद सरकार हरकत में आई और 8 मार्च को सरकार ने घोषणा की कि 1 अप्रैल से शिक्षकों की वेरफिकेशन प्रक्रिया फिर शुरू होगी। शिक्षकों की आवाज विधानसभा में उठाकर सरकार का ध्यान आकर्षित करने पर जिले के शिक्षकों ने रविवार को विधायक कार्यालय पर पहुंचकर विधायक पटेल का अभिनंदन कर आभार माना।


ये था मामला

प्रदेश में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया वर्ष 2018 से अधर में लटकी हुई है। इसे लेकर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 191 आलीराजपुर के विधायक मुकेश पटेल ने विधानसभा में सवाल उठाया था। जिसके लिखित जवाब में मप्र के शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार ने बताया था कि अभी तक 5702 अभ्यर्थियों के डाक्यूमेंट वेरफिकेशन का कार्य सम्पन्न हुआ है। निश्चित समयावधि बताया जाना संभव नही है। शिक्षक भर्ती प्रक्रिया 2018 के तहत अभी तक शिक्षकों की भर्ती नहीं होने पर विधायक पटेल ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि एक और तो बजट सत्र में सरकार प्रदेश में एक साल में 24200 नए शिक्षकों की भर्ती किए जाने का ऐलान कर रही है। जबकि वर्ष 2018 की भर्ती प्रक्रिया ही अभी अधर में लटकी हुई है। सरकार पहले पूर्व की भर्ती प्रक्रिया को तो पूर्ण कर लेवे। पिछले तीन साल से हजारों अभ्यर्थी भर्ती प्रक्रिया पूर्ण होने का इंतजार कर रहे है और अनावश्यक रूप से परेशानियों का सामना कर रहे है। परंतु सरकार भर्ती प्रक्रिया पूर्ण करने की समय सीमा भी बताते को तैयार नहीं है ऐसे में अभ्यर्थियों का भविष्य संकट में है?

   

हर समस्या के लिए आवाज उठाने के लिए हमेशा तत्पर

शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पुन: शुरू होने की घोषणा सरकार द्वारा करने पर विधायक पटेल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि चयनित शिक्षकों को विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड रहा था। ऐसे में जिले के शिक्षक शिक्षिकाओं ने मुझसे संपर्क पर ज्ञापन दिया। जिस पर मैने उनकी आवाज विधानसभा में उठाई। पश्चात सरकार द्वारा आदेश जारी कर चयनित शिक्षकों के वेरिफिकेशन की प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू की करने की घोषणा की गई। मै चयनित शिक्षकों के उज्जवल भविष्य की कामना करता हुं और सरकार का आभार व्यक्त करता हुं। विधायक पटेल ने कहा कि हर वर्ग की समस्याओं के निराकरण के लिए आवाज उठाने के लिए हमेशा तत्पर हुँ और रहुंगा। जनता का सर्वांगीण विकास ही मेरा ध्येय है।

शिक्षकों ने माना आभार

विधायक पटेल द्वारा शिक्षकों की आवाज विधानसभा में उठाए जाने पर जिले के चयनित शिक्षक शिक्षकाओं नीतू कुमार, मुकेश डोडवा, राकेश डावर, लोकेश नरगांवा, माधुसिंह भिंडे, विनीता डोडवे, मुकेश मौर्य, सोनल चीहान, रंजना बघेल, नवलसिंह, रविंद्र रावत, दिलीप चोहान आदि ने विधायक पटेल का आभार व्यक्त किया।



Post a Comment

Previous Post Next Post