Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से सुसंस्कृति परिहार

Raid is the helplessness of the BJP.

नई दिल्ली । सावधान अन्यथा न लें। छापामारी की तैयारी जोर-शोर से सरकार ने कर ली है।ये छापे सी बी आई, ई डी,आई टी वगैरह के हो सकते हैं ।कई माननीय जो बेगेरत होते हैं वे डर कर चुपचाप समझौता कर अपना ज़मीर बेच समझौता कर लेते हैं ज़्यादा हुआ तो भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर इससे निज़ात पा लेते हैं। बहुतेरे ऐसे ही लोग हैं जो भाजपा के साथ इस कारण जुड़े हैं और इस दहशतज़दा माहौल में लोगों को आकृष्ट कर रहे हैं।भाजपा का ग्राफ़ जिस तेजी से गिरा है उसमें एकमात्र विकल्प अब यही बचा है। इसमें अमीर ही नहीं , किसान, व्यापारी, आंदोलन जीवी कलाकार,पत्रकार, सामाजिक कार्यकर्ता, उभर रहे युवानेता और उनके सहयोगी भी शामिल हैं ।आपको याद होगा कुछ दिनों पहले सरकार की पोल खोलने वाले एक मशहूर पत्रकार के घर सी बी आई ने छापामारी की।हाथ कुछ नहीं आया ।पत्रकार डरा नहीं औरवह आज भी स्वतंत्र तौर पर  सक्रिय होकर असलियत सामने ला रहा है ।किसी ने क्या ख़ूब कहा है जो डर गया सो मर गया।इसी तरह तृणमूल के उभरते युवा नेता जो बंगाल मुख्यमंत्री का भतीजा है,के घर भी छापामारी की गई वे डरे नहीं समझौते पर मुहर नहीं लगाई और लगातार चुनाव में सक्रिय है ।                    ताजा ख़बरों में पिछले दिनों फिल्मकार अनुराग कश्यप और अभिनेत्री तापसी पन्नू के मुंबई और पुणे स्थित ठिकानों पर इनकम टैक्स टीम ने छापामारी की है. सूत्रों के मुताबिक, यह कार्रवाई एक कर चोरी मामले में की जा गई है. इनकम टैक्स विभाग के सूत्रों के अनुसार, 30 से ज्यादा जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी की गई. इनकम टैक्स के सेक्शन 132 के तहत ये छापेमारी की गई .मुंबई और पुणे के 20 से अधिक ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी की गई ।


     तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के खिलाफ टैक्स रेड पर सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को मीडिया ब्रीफिंग में कहा था कि इनकम टैक्स विभाग को जिसके बारे में जो भी जानकारी मिलती है वह उसके आधार पर उसकी जांच करती है.  अनुराग कश्‍यय और तापसी पन्‍नू, पीएम नरेंद्र मोदी  और उनकी सरकार की नीतियों के खिलाफ काफी मुखर रहे हैं.

    सामने आया राज्य सरकार का रिएक्शन कांग्रेस नेता और राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री अशोक चव्हाण ने अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के खिलाफ इनकम टैक्स की रेड को मोदी सरकार की बदले की भावना की कार्रवाई बताया है. वहीं, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया है कि उम्मीद है कि हमारे देश का आयकर विभाग जल्द ही बंधुआ गुलामी की स्थिति से बाहर आएगा. ऐसी ही उम्मीद ईडी और सीबीआई के लिए भी है. 'महाराष्ट्र सरकार में  मंत्री नवाब मलिक ने कहा है कि पिछले कई दिनों से अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ बोल रह थे, इसलिए उन्हें दबाने के लिए सरकार द्वारा ED की कार्रवाई की गई है।


आपको बता दें कि अनुराग कश्यप केंद्र सरकार की नीतियों के बहुत बड़े आलोचक रहे हैं, जबकि तापसी पन्नू ने नए कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन किया था । मोदी सरकार किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे व्यापारी वर्ग के प्रति बदले की नीति पर उतर आई है। ईडी, सीबीआई व आयकर टीमों से कैप्टन व बादलों को तो केंद्र की सरकार डरा सकती है, लेकिन किसानों और कारोबारियों को नहीं डरा सकती है। आप इस कार्रवाई का खुलकर विरोध करेगी। -भगवंत मान, सांसद, आम आदमी पार्टी। उधर आर जे डी के युवा नेता तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'उन्‍होंने पहले IT, CBI और ED को मुखर और ईमानदार राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के चरित्र हनन के लिए तैयार किया. अब नाज़ी सरकार सामाजिक कार्यकर्ताओं, पत्रकारों और कलाकारों के पीछे पड़ गई है. निंदनीय कार्रवाई । इस मामले में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हर किसी मामले को राजनीति से जोड़कर देखना गलत है, ये मामला कोर्ट में भी जाएगा ही.मामला तो कोर्ट जाएगा ही पर सवाल तो ये भी कि भाजपा सरकार के खिलाफ बोलने वालों पर ही चुन-चुन कर यह कार्यवाही क्यों हो रही है ?अब सभी स्वायत्त संगठन भी बिक चुके हैं क्या ? आई टी से अनुराग और तापसी क्या डरे नहीं ? अनुराग कश्यप और एक्ट्रेस तापसी पन्नू  की इस खबर पर ओनिर  काफी हैरान हैं. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा: "अरे यार कुछ भी..." ओनिर के इस रिएक्शन भी पर यूजर्स भी खूब प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि विकास बहल के ठिकानों पर भी छापेमारी हुई है।

यह छापेमारी आजकल भाजपा की बीमारी बन चुकी है और जनता के लिए अच्छा ख़ासा मज़ाक ।भाजपा की लाचारी के ये छापे  सिद्ध भी कर रहे हैं कि सरकार  विरोध में बोलने वालों के ख़िलाफ़ है इसलिए अब कुछ अपनों पर भी छापे हो जाएं तो आश्चर्य नहीं।

Post a Comment

Previous Post Next Post