Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से कादर शेख की रिपोर्ट

Rajarshi Purushottam Das Tandon Manch honored the participants.

थांदला । "भारत रत्न"महान स्वतंत्रता सेनानी "राजर्षि पुरुषोत्तमदासजी टंडन" की जन्मजयंती 1 अगस्त को सम्पूर्ण देश मे "राजर्षि टंडन मंच" द्वारा मनाई गई थी । इस अवसर पर मंच द्वारा स्व.टंडनजी के जीवन पर राष्ट्रीय स्तर पर एक आलेख प्रतियोगिता का आयोजन रखा गया था । इस प्रतियोगिता में देश के अनेक विभिन्न प्रान्तों से सेकड़ो प्रतिभागियों ने भाग लिया था।


"राजर्षि पुरुषोत्तमदासजी टंडन विचार मंच" द्वारा उक्त आलेख प्रतियोगिता के विजेताओं के चयन हेतु वरिष्ठ साहित्यकारों की एक तीन सदस्यीय निर्णायक समिति का गठन किया था जिसमे सर्वश्री शिवअवतार सरस, डॉ सतीश चौहान व डॉ अजय अनुपम को परिणाम के निर्णय की जिम्मेदारी दी गई थी।

चयन समिति द्वारा सभी प्राप्त आलेखो के निरीक्षण पश्चात प्रथम, द्वितीय व तृतीय के अलावा 3 सात्वना पुरस्कारों के लिए नामो का चयन कर परिणाम घोषित किये गए थे।

मंच के राष्ट्रीय सचिव मोहनकुमार मेहरोत्रा ने बताया कि घोषित परिणामो में प्रथम स्थान पर सर्वश्रेष्ठ सम्मान पुरस्कार मिर्जापुर उत्तरप्रदेश की 16 वर्षीय बालिका कु. कृतिका मनोचा, द्वितीय स्थान "राष्ट्र की महान विभूति" वरिष्ठ समाज सेविका डॉ स्वराज ग्रोवर अमृतसर पंजाब तथा तृतीय स्थान पर मध्यप्रदेश के झाबुआ के वरिष्ठ पत्रकार कुन्दन अरोड़ा के नाम का चयन किया गया था । इसके अलावा तीन सात्वना सम्मान पुरस्कार के लिए राजस्थान बीकानेर से श्री पूनमचंद छुछ, जोधपुर से संतोषकुमार गिराछ तथा मुरादाबाद यूपी से रेणु खत्री का चयन किया गया था।

 आयोजक विचार मंच द्वारा सभी चयनित प्रतिभागियों को सम्मान पुरस्कार प्रदान किया जाना था परन्तु "कोरोना महामारी प्रकोप" के चलते तत्समय आयोजन नही किया जा सका था।

6 मार्च को राजर्षि पुरुषोत्तमदास टंडन मंच द्वारा अ. भा. महासभा के अयोद्धया में आयोजित होने जा रहे राष्ट्रीय अधिवेशन पर विजेता प्रतिभाओ को सम्मान पुरस्कार से उपकृत करने का निर्णय लिया गया । 

6 मार्च को श्री जानकीमहल ट्रस्ट अयोद्धया में आयोजित कार्यक्रम में सभी चयनित प्रतिभागिताओ का मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष केके सेठ, राष्ट्रीय महामंत्री संजय महेंद्रा, मुख्य संरक्षक निर्भयचंद्र सेठ द्वारा पुष्पमालाओं से सम्मानकर स्मृतिचिन्ह व पुरस्कार प्रदान किये गए।



Post a Comment

Previous Post Next Post