Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अली अकबर चल्लावाला की रिपोर्ट

Meghnagar covid Shield Vaccination A lot of enthusiasm among the elderly

मेघनगर । 60 वर्ष से अधिक उम्र और 45 से 59 साल तक के बीमार व्यक्तियों का टीकाकरण सोमवार से जिले भर में शुरू हो गया। मंगलवार को मेघनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद पर बुजुर्गों में टीके के प्रति खासा उत्साह देखा गया। बड़ी संख्या में महिलाएं भी केंद्रों तक पहुंची। मंगलवार को 45 बुजुर्गों को टिका लगा वही गंभीर बीमारियों से ग्रसित 15 व्यक्ति व पूर्व में छूट गए 4 फ्रंटलाइन वॉरियर्स कुल 64 लोगो को भी सुरक्षा का टीका लगा। स्वास्थ्य विभाग के सी बी एम ओ डॉक्टर सेलक्सी वर्मा व डॉक्टर विनोद नायक ने बुजुर्गों से अपील की है कि वे टीका लगने के बाद वह घबराए नही रिलेक्स रहे। वैक्सीनेशन के बाद भी सतर्कता बरतें क्योंकि एंटीबॉडी 14 दिन बाद बननी शुरू होती है। इस दौरान संक्रमण का खतरा रहता है।


इन दस्तावेज में से कोई भी एक दस्तावेज लेकर पहुंचे

आधार कार्ड है अनिवार्य, भूलें मत

टीकाकरण पंजीकरण के लिए आधार कार्ड अनिवार्य है। इसके अलावा फोटो युक्त वोटर आई कार्ड, पासपोर्ट, पैन कार्ड, पेंशन दस्तावेज, डाइविंग लाइसेंस जैसे दस्तावेज मान्य होंगे। मगर, पहले दिन कई लाभार्थी इन्हें ले जाना भूल गए। कई घर से लौटकर आधार कार्ड लेकर दोबारा पहुंचे।


वर्जन बॉक्स

कोरोना से जंग जीतने में कोविड वैक्सीन का बड़ा योगदान है। में देश के प्रधानमंत्री मोदी सा ओर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद देते हैं वह लगातार हम सबकी चिंता में लगे हैं।वैक्सीन लगवाने के बाद मुझे किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं है। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं।

अमर सिंह नायक रिटायर्ड हेड मास्टर।




Post a Comment

Previous Post Next Post