Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

मध्य भारत संपादक अली असगर बोहरा मो.न.8962728652

Approved work should be started immediately and completed in one and a half month… Mr. Singh.

झाबुआ । कलेक्टर श्री रोहित सिंह ने शुक्रवार को यहां कलेक्टेट सभा कक्ष में शिक्षा विभाग, आदिम जाति कल्याण विभाग तथा सर्व शिक्षा अभियान के अधिकारियों की बैठक ली।श्री सिंह ने सर्व प्रथम सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत स्वीकृत कार्यो की प्रगति की समीक्षा की और स्वीकृत 25 कार्यो को प्रारम्भ न करने पर नाराजगी जाहिर की। श्री सिंह ने निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक सरपंच, सचिव को स्वीकृत कार्य तत्काल प्रारम्भ कर डे़ढ माह में पूर्ण कराए। श्री सिंह ने जिला परियोजना समन्वयक को स्वीकृत कार्य प्रारम्भ न कराने पर कारण बताओं सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए। श्री सिंह ने कहा कि 31 मार्च तक लक्ष्य पूर्ति नहीं करने पर वेतन काटने की कार्यवाही की जावेगी।


कलेक्टर श्री सिंह ने कक्षा 10 वीं तथा कक्षा 12 वीं के गतवर्ष की परीक्षा परिणाम की स्थिति की समीक्षा की और शासकीय हाई स्कूल अंधारवाड तथा कन्या शिक्षा परिसर मेघनगर की कक्षा 10 वीं में शतप्रतिशत परीक्षा परिणाम लाने पर प्रशंसा की। श्री सिंह ने प्राचार्यो, संकुल प्राचार्यों को निर्देश दिए हैं कि आगामी परीक्षा में शतप्रतिशत परीक्षा परिणाम लाने के लिए कार्य योजना बनाए और उसके अनुरूप विद्यार्थियों की अतिरिक्त कक्षाएं लगाई जाए ताकि विद्यालय के परीक्षा परिणाम बेहतर आ सके। श्री सिंह ने इस बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारा प्रयास यह होना चाहिये की विद्यालय का परीक्षा परिणाम शतप्रतिशत रहे और विद्यार्थी अच्छे से अच्छे अंक हासिल कर परीक्षा में पास हो। साथ ही कठिन विषयों की अतिरिक्त कक्षाएं सोमवार से लगाकर विद्यार्थीयों की नीव मजबूत करें। कठिन विषयों में अच्छे शिक्षकों का चयन कर पढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी जाए। हर संकुल प्राचार्य विद्यालय में विद्यार्थियों को प्रश्नोत्तर का अभ्यास कराए। विद्यालयों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाने के लिए विषेश प्रयास किए जाए। श्री सिंह ने निर्देश दिए है कि अपै्रल माह में दो रविवार कक्षाएं लगाई जाए। 28 और 29 मार्च को छोडकर सभी दिनों में कक्षाएं लगाई जाए। श्री सिंह ने सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला परियोजना समन्वयक, विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी, बीआरसी, एपीसी को निर्देश दिए है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में विद्यालयों का भ्रमण करे।

श्री सिंह ने संकुल प्राचार्यो को निर्देश दिए है कि वे विद्यालय में विद्यार्थियों की उपस्थिति बढ़ाना सुनिश्चित करे। उन्होने निर्देश दिए हैं कि विद्यालयों में पठन-पाठन का कार्य सुचारू रूप से चले ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। श्री सिंह ने अवगत कराया कि जिन विद्यालयों का परीक्षा परिणाम शतप्रतिशत रहेगा उन्हे सम्मानित किया जावेगा।

 इस बैठक में सहायक आयुक्त जनजाति कार्यविभाग श्री प्रशांत आर्या, जिला शिक्षा अधिकारी श्री जी.पी.ओझा, जिला परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान श्री एल.एन.प्रजापति, संकुल प्राचार्य, विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी, बीआरसी, उप यंत्री तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे।



Post a Comment

Previous Post Next Post