Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

संपादक मोहम्मद अमीन

The Journalists Association of India (AIJ) is the most trusted organization to support journalists… MP Ramesh Vidhuri.

नई दिल्ली । नई दिल्ली के संगम विहार में एक सभागृह में भारतीय पत्रकार संघ 'एआईजे' की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की वार्षिक बैठक दिल्ली के सांसद रमेश विधूड़ी के मुख्य आतिथ्य एवं भारतीय पत्रकार संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सेन की अध्यक्षता में हुई। बैठक का आयोजन एआईजे नई दिल्ली इकाई की प्रदेश अध्यक्ष मोमना बेगम ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि सांसद श्री विधूड़ी ने एआईजे के देश भर से आए पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय पत्रकार संघ एआइजे पत्रकारों का सहयोग करने वाला सबसे विश्वसनीय संगठन है। इस राष्ट्रीय परिवार की लोकप्रियता देशव्यापी हैं।

उन्होंने पत्रकारों के विशाल जमावड़े को संबोधित करते हुए आगे कहा कि पत्रकार, गरीब की सेवा, समाज की सेवा, और राष्ट्र की सेवा का ध्येय लेकर पत्रकारिता करें।


सांसद ने पत्रकार और पत्रकारिता की मुश्किलों का जिक्र करते हुए कहा कि सच्चा पत्रकार वही है, जो पत्रकारिता के मूल्यो को स्थापित करते हुए पत्रकारिता करें। एआईजे के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सेन ने संगठन की प्रगति का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत कर कहा कि हमने देश भर में संगठन के माध्यम से एक राष्ट्रीय परिवार बनाया है। इस परिवार के लोग एक-दूसरे की मदद के लिए देश भर के चार सौ से अधिक जिलों व 22 राज्यो में सदैव तत्पर रहते है। एआईजे के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजीजुद्दीन शेख ने कहा कि भारतीय पत्रकार संघ जैसा लोकप्रिय व देशव्यापी पत्रकार संगठन देश भर में नहीं है। उन्होंने कहा कि अपने पत्रकारिता में सांप्रदायिक सद्भाव स्थापित करने वाली पत्रकारिता को जरूर स्थान दें।

कार्यक्रम का संचालन नई दिल्ली के हिन्दी नेशनल न्यूज पेपर के काॅलमनिस्ट व जर्नलिस्ट सुल्तान भारती ने किया। कार्यक्रम में विशेष आमंत्रित दिल्ली के एडव्होकेट एमके खन्ना ने सच्ची पत्रकारिता पर सारगर्भित उद्बोधन दिया। उन्होंने कहा कि पत्रकार साथी कानूनी सलाह के लिए मेरे से कभी संपर्क कर सकते है। लीगल सेल के चेयरमैन व वरिष्ठ अधिवक्ता श्री नाहर ने पत्रकार जगत के साथी द्वारा पत्रकारिता के दौरान कोई प्रकरण बनने की परेशानी में पत्रकार साथी के हितार्थ एआइजे के लीगल सेल की राष्ट्रीय टीम सदैव तैयार रहती हैं।

बैठक में नई दिल्ली, उ.प्र., महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, राजस्थान, बिहार, गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड आदि राज्यों से संगठन के पदाधिकारी उपस्थित हुए थे। मुख्य अतिथि सांसद श्री विधूड़ी ने एआईजे के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्रम सेन को विशेष रूप से सम्मानित किया। मुख्य अतिथि ने राष्ट्रीय उपाध्यक्षद्वय अजीजुद्दीन शेख तथा सुरेश पटेल इंदौर, मनोहर मंडलोई, राशिद खान, मुकेश श्रीवास, किशोर दादा दग्गी, जिग्नेश शाह, लीगल सेल चेयरमैन अरिहंत नाहर, एमएस शेख़, जयपाल पाटिल, रविन्द्र नेरकर, शाहनवाज खान, सुल्तान जी भारती, जिग्नेश जोशी, चंद्रशेखर गायकवाड़, राजेन्द्र अग्रवाल, प्रदीप शुक्ला, विकास भारद्वाज, अशोक शर्मा, विनोद जोशी, शाहिद अंजुम, लालजी महाराज, एआईजे यूथ विंग के विक्की पंडित, शिवकुमारी शुक्ला, शाहीबा खान दिल्ली, वंदना अग्रवाल दिल्ली, आशा यादव, मोहम्मद मुशर्रफ खान दिल्ली आदि साथियों को माला, मेडल पहनाकर व शील्ड से सम्मानित किया।



Post a Comment

Previous Post Next Post