Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अमित जैन (नेताजी) की रिपोर्ट

Public hearing by Collector Mr. Singh, 47 applications received.

झाबुआ । जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को यहां कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित हुई। कलेक्टर श्री रोहित सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस जनसुनवाई में 47 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। इस जनसुनवाई में ग्राम बडलिया तथा मोहनपुरा के ग्रामीणों ने पेयजल समस्या के निराकरण के लिए नवीन हैण्डपम्प खनन करने की स्वीकृति प्रदान करने का अनुरोध किया। कलेक्टर श्री सिंह ने इन गांवों में नियमानुसार हैण्डपम्प खनन करने की कार्यवाही करने के निर्देश कार्यपालन यंत्री लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को दिए। इस जनसुनवाई में ग्राम पंचायतों में मोबाईलाजेशन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों पर आपत्ति जताई गई।


 कलेक्टर श्री सिंह ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को आवेदन पत्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। ग्राम मोखड़ा तथा तलावली के ग्रामीणों ने रोजगार सहायक द्वारा शासकीय राशि के गबन करने की शिकायत की। कलेक्टर श्री सिंह ने इन आवेदनों की जांच करने और जांच में शिकायत सही पाई जाने पर वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। थांदला तहसील के ग्रामीण ने जमीन का सीमांकन कराने का अनुरोध किया। कलेक्टर ने ग्रामीण की समस्याएं सुनी और अपर कलेक्टर को निर्देश दिए हैं कि इस ग्रामीण की जमीन के सीमाकंन के लिए शीघ्र राजस्व निरीक्षक तथा पटवारी को भेजना सुनिश्चित करें। इस जनसुनवाई में ग्रामीणों ने पेंशन राशि दिलाने अतिक्रमण हटाने, सेवा में नियमितता प्रदान करने इत्यादि से संबंधित समस्याएं रखी। कलेक्टर श्री सिंह ने इस जनसुनवाई में ग्रामीणों की समस्याएं सहानुभूतिपूर्वक सुनी और उनका निराकरण करने का आस्वासन दिया। श्री सिंह ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे जनसुनवाई में प्राप्त समस्याओं का नियमानुसार शीघ्र निराकरण करें। समस्याओं के निराकरण में अनावश्यक विलंब न किया जाए।


इस जनसुनवाई में अपर कलेक्टर द्वय श्री जे.एस.बघेल, श्री एम.एल.मालवीय अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री सोहन कनास अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री दिनेश वर्मा सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post