Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अमित जैन (नेताजी) की रिपोर्टInstructions by Collector Mr. Singh to the road building agencies to improve the condition of the road.

झाबुआ । जिला परिवहन अधिकारी मुख्य नगरपालिका अधिकारियों समस्त सड़क निर्माण एजेंसियों तथा उनके प्रतिनिधियों की एक आवश्यक बैठक गुरूवार को यहां कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री रोहित सिंह ने ली। इस बैठक में श्री सिंह ने सड़क सुरक्षा एवं सड़कों में सुधार संबंधी महत्वपूर्ण निर्णय लिए और संबंधित एजेंसिंयो को सख्त निर्देश दिए हैं कि वे तय समय सीमा में निर्देशों का क्रियान्वयन कर पालन प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। 


श्री सिंह ने समस्त सड़क निर्माण एजेंसियों को निर्देश दिए हैं कि वे सड़क पर संवेदनशील मोडों पर स्थित झाड़ियों को कटवाना सुनिश्चित करें। जहां अत्यावश्यक हो, वहां गतिअवरोधक बनाएं। सड़कों के शोल्डर ठीक कर बनाए। झाबुआ-जोबट-कुक्षी रोड़ एवं थांदला-लिमड़ी रोड़ के पेंच वर्क का कार्य व्यवस्थित तरीके से किया जावे। समस्त सड़कों पर गतिअवरोधक एवं संवेदनशील मोड़ों पर प्राथमिकता के साथ सफेद रिफ्लेक्टिव पेंट किया जावे।

श्री सिंह ने निर्देश दिए हैं कि माछलिया घाट पर तीन खतरनाक मोड़ों पर सुरक्षा दिवार, चेतावनी सूचक बोर्ड तथा सड़क के चौड़ीकरण किया जावे। रोड़ मार्किंग तथा रोड़ के शोल्डर्स ठीक करने में व्यवहारिक दृष्टिकोण अपनाकर कार्य शीघ्र पूर्ण किया जावे। साथ ही 8 लेन निर्माण एजेंसी को भी निर्देश दिए हैं कि उनके कार्य के कारण प्रधानमंत्री ग्राम सड़के खराब हो रही है, उन्हें तय समय-सीमा में बनाकर प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। माछलिया घाट पर यातायात अवरूद्ध होने की स्थिति में यात्री बसें तथा अन्य छोटे वाहनों को छापरी से सदावा, झीरी होकर तथा पुनः झीरी, सदावा, छापरी से वाहन संचालन सावधानी पूर्वक करने पर सहमति जताई गई।

कलेक्टर श्री सिंह तथा पुलिस अधीक्षक श्री आशुतोष गुप्ता द्वारा यात्री वाहनों को ओवर लोड नहीं करने, शराब पीकर वाहन संचालन नहीं करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार घाट सेक्शन पर किसी भी दशा में ओवरटेकिंग नहीं करने के लिए यात्री बसों के मालिकों और चालक-परिचालक संघ के पदाधिकारियों को निर्देश दिए क्योंकि घाट सेक्शन में ओवरटेकिंग के कारण अधिकतर यातायात अवरूद्ध होने की स्थिति निर्मित होती है। कलेक्टर श्री सिंह ने सड़क निर्माण एजेंसियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि यदि सड़क की खराबी के कारण दुर्घटना होती है तो संबंधित सड़क निर्माण एजेंसी के खिलाफ नामजद कानूनी कार्यवाही की जावेगी। शहरी क्षेत्रों में भी समस्त मुख्य नगरपालिका अधिकारी को सड़क सुधार एवं बस स्टैण्ड की व्यवस्था ठीक करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला परिवहन अधिकारी श्री राजेश गुप्ता द्वारा सड़कों की स्थिति और कार्य की प्रगति की अद्यतन रिपोर्ट प्रस्तुत की गई तथा संबंधित सड़क निर्माण एजेंसियों के पदाधिकारियों तथा उनकी कंसल्टेंटफर्म, ठेकेदार आदि से इस संबंध में जानकारी ली गई। बैठक में सहायक कलेक्टर श्री आकाश सिंह परियोजना अधिकारी शहरी विकास अभिकरण श्री एल.एस.डोडिया यातायात प्रभारी, निमार्ण एजेंसियों के अधिकारी, जिले के समस्त मुख्य नगरपालिका अधिकारी बस युनियन के पदाधिकारी चालक-परिचालक संघ के पदाधिकारी मौजूद थे।



Post a Comment

Previous Post Next Post