Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से ब्यूरो चीफ शफ़क़त दाऊदी की रिपोर्ट मो.न.9893790186

During the Narmada Parikrama, Agriculture Minister Kamal Patel's arrival at Nanpur was welcomed by businessman Kailash Agalacha.

अलिराजपुर । मध्य प्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल नर्मदा परिक्रमा पर निकले हैं। इस दौरान वे किसानों से भी चर्चा कर रहे हैं। 


कृषि मंत्री कमल पटेल नर्मदा परिक्रमा के दौरान आज अलीराजपुर से नानपुर आगमन के दौरान खण्डवा-बरोडा रोड़ पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया इस दौरान कैलाश अगलचा व्यापारियों द्वारा उनका पुष्प मालाओं और आरती वह तिलक के साथ स्वागत किया इस अवसर पर उन्होंने किसानों एवं व्यापारियों से चर्चा करते हुए कृषि कानून को किसानों के हित में बताते हुए कहा नए कृषि कानून से प्रदेश खुशहाल और आर्थिक रूप से सशक्त बनेगा उन्होंने यह भी बताया कि किसान की फसल का एम.आर.पी. नहीं होता है और कृषि बिल अगर पास होता है तो उसमें किसानों का एम.आर.पी.के हिसाब से सही दाम मिलेगा।

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार द्वारा किसानों को लाभान्वित करने लिए जा रहे निर्णयों के बारे में भी बताया। उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश में इस वर्ष गेहूँ के साथ में चना, मसूर और सरसों का उपार्जन भी 15 मार्च से किया जाएगा। गेंहू का समर्थन मूल्य 1975 रुपये, ओर चने का 5100 रुपये क्विंटल रखा गया है। किसानों से अपील की गई है है अपनी फसल का पंजीयन अवश्य करावे। सरकार किसानों की उपज का एक एक दाना खरीदने के लिये पतिबद्ध है।कृषि मंत्री कमल पटेल नानपुर से रवाना हुए

इस अवसर पर नानपुर पत्रकार संघ के अध्यक्ष जितेंद्र वाणी के द्वारा स्वागत भी किया गया।



Post a Comment

Previous Post Next Post