Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

मध्य भारत संपादक अली असगर बोहरा मो.न.8962728652

Public hearing by Collector Mr. Singh.

झाबुआ। जिला स्तरीय जनसुनवाई मंगलवार को यहां कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में कलेक्टर श्री रोहित सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई। श्री सिंह ने इस जनसुनवाई में आम जनता की समस्याएं सहानुभूति पूर्वक सुनी और समस्याओं का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। इस जनसुनवाई में छोटी-मोटी समस्याओं से संबंधित 50 आवेदन पत्र प्राप्त हुए। श्री सिंह ने आगामी मंगलवार से आवेदन पत्र प्राप्त करने की नई व्यवस्था शुरू करने के निर्देश दिए। इस नई व्यवस्था के तहत आवेदकों का पंजीयन सबसे पहले किया जावेगा। अधिकारी द्वारा आवेदन पत्रों की मार्किंग की जावेगी और इसके तुरन्त बाद कम्प्यूटर से आवेदकों को रसीद प्रदान की जावेगी। साथ ही आवेदन पत्रों पर जनसुनवाई की शील भी लगाई जावेगी।


 कलेक्टर श्री सिंह ने जिले के राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में शासकीय जमीन पर से अतिक्रमण तत्काल हटाने की कार्यवाही करें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही तथा उदासीनता बर्दाश्त नहीं की जावेगी। इस जनसुनवाई में बोरी रोड़ स्थित सीतला माता मंदिर के पास तथा झाबुआ तहसील के ग्राम वडलिया माल फलिया के ग्रामीणों ने पेयजल समस्या के निदान के लिए नवीन हैण्डपम्प स्थापित करने, मेघनगर तहसील के ग्राम पोचक के ग्रामीणों ने शासकीय उचित मूल्य दुकान स्थापित करने, झाबुआ के वार्ड नम्बर 9 मालीसेरी टेकरी स्थित पटवारी कॉलोनी के कॉलोनी वासियों ने विद्युत लाईन डालने, रामा तहसील की ग्राम पंचायत रजला, थांदला तहसील के ग्राम नवापाडा, रायपुरिया में कन्या शाला भवन व आरआई ऑफिस के पीछे शासकीय जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए ग्रामीणों ने अनुरोध किया। कलेक्टर श्री सिंह ने इन ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और इन समस्याओं का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। इस जनसुनवाई में ग्राम पंचायत अलसिया खेड़ी तथा कुडवास के ग्रामीणों ने माही नहर का पानी लिफ्ट के माध्यम से पम्पावती नहर में छोडने का अनुरोध किया। ग्राम पंचायत मोहकपुरा के सरपंच में सीसी रोड की अंतिम किस्त की राशि का भुगतान दिलवाने, मेघनगर तहसील के ग्राम बिजलपुर मेलपाडा फलिया के ग्रामीण ने जमीन का सीमाकंन कराने का अनुरोध किया। इस जनसुनवाई में उचित मूल्य दुकान से खाद्यान उपलब्ध कराने, विकलांग पेंशन दिलाने, पानी के टैंकर की राशि दिलाने, ग्राम वागलावाट भूरिया के ग्रामीणों ने खेल मैदान का स्थान परिवर्तन करने के लिए आवेदन पत्र प्रस्तुत किया गया। कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को आवेदन भेजकर निर्देश दिए हैं कि इन आवेदन पत्रों का समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने दीनदयाल अन्त्योदय रसोई योजना को पुनः चालु करने के निर्देश दिए ताकि कम दर पर गरीबों को भोजन उपलब्ध हो सके।


इस जनसुनवाई में सहायक कलेक्टर श्री आकाश सिंह, संयुक्त कलेक्टर श्री सोहन कनाश, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व झाबुआ श्री एम.एल.मालवीय, डिप्टी कलेक्टर सुश्री ज्योति परते, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री दिनेश वर्मा सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे।


Post a Comment

Previous Post Next Post