Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्री भारत समाचार से अमित जैन (नेताजी) की रिपोर्ट

District Congress laid wreath on 125th birth anniversary of freedom fighter fighter Subhash Chandra Bose.

झाबुआ । देश के महान क्रांतिकारी सुभाषचन्द्र बोस की 125 वीं जयंती के अवसर पर जिला कांग्रेस ने पुष्पांजली दी है । तुम मुझे खून दो मैं तूम्हें आजादी दूंगा बिना जोश के आज तक कभी भी महान कार्य नहीं हुए यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपनी स्वतंत्रता का मूल अपने खून से चुकाएं , आज हमारे अंदर बस एक ही ईच्छा होनी चाहिए के मरने की ईच्छा ताकि भारत जी सकें, इन विचारों से पूरे देश को नई उर्जा देने वाले नेताजी सुभाषचन्द्र बोस भारत के उन महान स्वतंत्रता सेनानियों में शुमार होते हैं जिनसे आज के दौर का युवा वर्ग प्रेरणा लेता है, उनके द्वारा दिया गया जय हिन्द का नारा पूरे देश का राष्ट्रीय नारा बन गया। 


जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता ने इस अवसर पर अपने संदेश में कहा कि नेताजी सुभाषचन्द्र बोस ने अपने विचारों से लाखों लागों को प्रेरित किया है। उन्होंने भारत के लिए पूर्ण स्वराज का सपना देखा था। जलिया वाला बाग हत्याकांड के बाद नेताजी आजादी की लडाई में कूद पडे, उन्होंने आजद हिन्द फोज का गठन कर अंग्रेजी सेना को खुली चुनौती दी उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापान के सहयोग से आजाद हिन्द फोज का गठन किया। नेताजी सुभाषचन्द्र बोस ने कोर्ट ब्लेयर की सैल्यूलर जैल में पहली बार तिरंगा फहराया था जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्ष भट्ट ने इस अवसर पर कहा कि नेताजी बचपन से ही विलक्षण प्रतिभा के धनी थे उन्होंने आजादी की जंग में शामिल होने के लिए भारतीय सिविल सेवा की नौकरी ठूकरा दी थी। नेताजी ने देश के लोगों में स्वतंत्रता की अलग जगाई उनके संघर्षों को कभी नहीं भूलेंगे। नेताजी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए कांग्रेस को मजबूती से खड़ा करने का काम किया, आज भी कांग्रेस उनके विचारों पर चल रही है। 


संभागीय प्रवक्ता साबिर फिटवेल ने कहा कि नेताजी सुभाषचन्द्र बोस देश की अखण्डता व एकता के जननायक थे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से नेताजी के विचारों को आगे ले जाने की अपिल की जिला कांग्रेस प्रवक्ता आचार्य नामदेव ने इस अवसर पर कहा कि नेताजी के दिखाए गए मार्ग पर चलना देश के हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है। इस अवसर पर जिला कांग्रेस ब्लॉक कांग्रेस शहर कांग्रेस महिला कांग्रेस युवक कांग्रेस सेवादल एनएसयूआई एवं विभिन्न मोर्चा संगठन के पदाधिकारियों ने जी को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनके बताए मार्गो पर चलने का संकल्प लिया।




Post a Comment

Previous Post Next Post