Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अली असगर बोहरा मो.न.8962728652

District Water Utilization Committee meeting concluded

झाबुआ । जल संसाधन विभाग के निर्मित सिंचाई तालाबों से इस वर्ष रबी सिंचाई एवं विभिन्न शहरों के लिये पेयजल आरक्षण हेतु कलेक्टर एवं अध्यक्षत जिला जल उपयोगिता समिति श्री रोहित सिंह की अध्यक्षता में बैठक मंगलवार को यहां कलेक्ट्रेट सभा कक्ष मे आयोजित हुई। 

बैठक में झाबुआ नगर के लिये धमोई तालाब से 1.12 मि.घ.मी., पेटलावद नगर के लिये चोरबोराली तालाब से 0.51 मि.घ.मी. तथा थांदला नगर के लिये शिवसागर तालाब से 0.42 मि.घ.मी. पानी पेयजल हेतु आरक्षित किये जाने का निर्णय लिया गया। बैठक में समिति के सचिव एवं कार्यपालन यंत्री श्री पी.के.खरत द्वारा अवगत् कराया गया कि नहरों की साफ-सफाई का कार्य प्रगति पर है तथा कृषकों की मांग अनुसार 10 नवम्बर के पश्चात् रबी सिंचाई हेतु नहरों में पानी छोड़ा जावेगा। 


इस वर्ष जिले में एक माही वृहद् परियोजना से 22670 हेक्टेयर क्षेत्र में एवं 234 सिंचाई तालाबों एवं बैराजों से उपलब्ध जल अनुसार 44660 हेक्टेयर, इस प्रकार कुल 67303 हेक्टेयर क्षेत्र में रबी सिंचाई का लक्ष्य रखा गया है। कलेक्टर एवं समिति के अध्यक्ष महोदय द्वारा पेयजल की बकाया राशि जमा कराने हेतु संबंधित निकायों को निर्देशित किया गया है साथ ही विद्युत विभाग को तालाबों के आसपास एवं कमांड क्षेत्र में जल संसाधन विभाग से अनुमति प्राप्त करने के उपरांत ही विद्युत कनेक्शन दिये जाने हेतु निर्देशित किया गया। बैठक में नहर के अंतिम छोर से रबी सिंचाई प्रारंभ किये जाने के संबंध में निर्देश दिये गये। बैठक में जल संसाधन विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग, विद्युत विभाग, कृषि विभाग तथा नगर पालिका/परिषद् के अधिकारी उपस्थित थे।



Post a Comment

Previous Post Next Post