Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से सरदारसिंह देसााई की रिपोर्ट

Eid Milad-un-Nabi festival celebrated in the city

कुक्षी । नगर कुक्षी में पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्मदिन को ईद-ए-मिलाद-उन-नबी या ईद-ए-मिलाद के रूप में मनाया गया ,  ईद-ए-मिलाद 29 अक्टूबर की शाम से लेकर 30 अक्टूबर की शाम तक मनाया जा रहा है

इस अवसर पर समुदाय के वरिष्ठ ओर सहपाठियों को शुभकामनाएं मिल रही है . आशा है कि आप सभी लोग स्वस्थ और प्रसन्न होंगे आप सभी को ईद मुबारक।


साथ ही पुलिस प्रसाशन कि भी तारीफ  करना होगा कि वह हमेशा नगर कि सुरक्षा में हमेशा त्तपर्य रहते है ।

कोरोना के चलते नहीं निकाल पाए जुलूस परन्तु पर्व के उत्साह में कोई कमी नही आई समाज के वरिष्ठ लोगो ने कहा कि आज परीक्षा क़ई घड़ी है इस संक्रमण के खत्म हो जाने के बाद पुरा भारत मिलकर सभी त्योहार खुशी खुशी मनाएंगे


इस्लामी चंद्र कैलेंडर के मुताबिक, भारत में 19 अक्टूबर से रबी-उल-अव्वल का महीना शुरू हो चुका है ।

30 अक्टूबर शुक्रवार को पैगंबर मोहम्मद साहब की याद में इस दिन समुदाय के लोग जुलूस निकालते हैं परन्तु कोरोना के कारण जलूस नही निकला परन्तु खुशिया वही है।

पैगंबर मोहम्मद साहब का जन्म पैगंबर मोहम्मद का जन्म अरब के रेगिस्तान के शहर मक्का में 571 ईस्वी में 12 तारीख को हुआ था. पैगंबर साहब के जन्म से पहले ही उनके पिता का निधन हो चुका था. जब वह 6 वर्ष के थे तो उनकी मां की भी मृत्यु हो गई. मां के निधन के बाद पैगंबर मोहम्मद अपने चाचा अबू तालिब और दादा अबू मुतालिब के साथ रहने लगे ।

अंत मे समाज के वरिष्ठ लोगो ने कहा हम सभी मिलकर नगर में एक दूसरे का साथ निभाते हुए नगर कि सुरक्षा में सहयोग करेंगे । साथ ही इस संकट के खत्म होने के बाद नई खुशियों के साथ मिलकर सभी पर्व मनाएंगे ।

Post a Comment

Previous Post Next Post