Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार बड़वानी

लुटेरी दुल्हन प्रकरण मे दो आरोपियों को जेल भेजा गया।

बड़वानी । न्यायालय न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी राजपुर निर्भय कुमार गरवा द्वारा आरोपी किशोर पिता कोला उम्र 55 वर्ष निवासी ग्राम कछवानिया व सुरेश पिता बालाराम निवासी ग्राम खलघाट को धारा 420, 120 बी भा.द.वि. के तहत जेल भेजा गया। अभियोजन की ओर से पैरवी श्याम परमार सहायक जिला अभियोजन अधिकारी राजपुर द्वारा की गई।  

अभियोजन मीडिया प्रभारी कीर्ति चौहान ने बताया कि फरियादी ने दिनांक 13.10.2020 को थाना राजपुर में मौखिक रिपोर्ट की कि उसकी शादी कि उम्र होने से उसके माता और भाई ने फरीयादी के बुआ के लडके अनिल पिता भजन को कहा था की 'कालु' की शादी के लिये कोई लडकी दिखाना तो अनिल करीबन डेढ माह बाद फरीयादी के घर गया और कहा की ग्राम कछवानिया में उसका रिश्तेदार किशोर पिता कोला मिला था और उसने कहा था की वह कालु के लिए लडकी दिखा देगा।

उसके बाद दिनांक 30.08.20 को आरोपी किशोर,जितेन्द्र और आरोपी सुरेश फरीयादी के घर ग्राम डाब्या में गाथापुरा फलिया गये जहा उन्होने सावित्रि (दुल्हन) की फोटो दिखाई जो फरीयादी और उनके घरवालो को लडकी पसंद आ गई। उसके बाद आरोपीगण और फरीयादी परिवार सहीत सेंधवा मंडी केम्पस पहुचे जहां उन्हे लडकी सावित्री दिखाई गई जो उन्हे पंसद आ गई और शुगुन के रूप में फरीयादी द्वारा 1025 रू सावित्री को दिये गये।

उसके बाद दिनांक 06.09.2020 को जितेंद्र, सुरेश और किशोर फरियादी के घर गये और 1,80,000रू. में शादी में देनलेन की बात तय कर ली और दिनांक 18.09.2020 की शादी तय हो गई। तब फरीयादी के भाई राधेश्याम ने किशोर को दिये उसी समय 50,000 रूपये दिये जिसमें से 10000 रूपये किशोर, 10000 रूपये सुरेश और बाकी के 30000 रूपये जितेन्द्र ने रख लिये। 

दिनांक 18.09.2020 को फरीयादी बारात लेकर सेंधवा जा रहा था तभी जितेंद्र का फोन आया की उसके काका की मृत्यु हो गइ है इसलिये तुम लोग बारात लेकर इंद्रपुर आ जाओ उसके बाद फरीयादी बारात लेकर इंद्रपुर पहुचा वहां पर जिंतेन्द्र मोटरसाइकिल से सावित्रि को लेकर आया वहां पर किशोर भी आ गया था। तब जितेंद्र ने कहा की उसके काका की मृत्यु हो गई इसलिये शादी रीति रस्म से नही हो पायेगी जितेंद्र ने फरीयादी से कहा की बाकी रकम 1,00,000 रूपये दे दो और कहा की तुम बाकी की शादी की रस्मे तुम्हारे घर पर कर लेना।


जितेंद्र ने कहा की वह अपनी बहन सावित्री को कुछ गहने और बर्तन राजपुर से दिला देगा तथा जितेंद्र ने फरीयादी को कहा की वह सावित्री को अपने साथ राजपुर से ही ले जाये। उसके बाद जितेन्द्र ने पलसुद रोड स्टेट बेंक राजपुर के पास मोटर साइकिल रोकी और उसने फरीयादी को भी बोलोरे गाडी रोकने को कहा।फरीयादी बोलेरो गाडी को साइड में लगाकर रूका इतने में जितेंद्र और सावित्री फरीयादी के 1,00,000 रूपये लेकर भाग गये।


फरीयादी द्वारा उन्हे खोजने का प्रयास किया लेकिन दोनो नही मिले। जितेंद्र ,सावित्री ,किशोर और सुरेश ने मिलकर फरीयादी से शादी के नाम पर 1,50,000 रू लेकर धोखाधडी की जितेंद्र और सावित्री की तलाश की गई परंतु दोनो नही मिले । थाना राजपुर द्वारा फरीयादी की शिकायत पर प्रथम सूचना रिपोर्ट पंजीबध की गई। अनुसंधान के दौरान पुलिस द्वारा आरोपी सुरेश ओैर किशोर को गिरफतार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से उन्हे जेल भेजा गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post