Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्री भारत समाचार से अली अकबर चल्ला वाला की रिपोर्ट

मेघनगर। थांदला विधानसभा क्षेत्र के विधायक वीरसिंह ने क्षेत्रवासियों की समस्याओं के मद्देनजर प्रमुख मांगे उठाई। गौरतलब है कि कोरोना काल के पूर्व इंदौर व राजस्थान में धार्मिक स्थल गलियाकोट को जोडऩे वाली बस मध्यप्रदेश राज्य परिवहन निगम की ओर से चलाई जा रही थी। किन्तु कोरोना के बाद उक्त बस को बंद कर दी गई। वर्तमान में इंदौर को जोडऩे वाले माछलिया घाट पर नवनिर्मित मार्ग पर आवागमन शुरू हो चुका है जिससे यहां से गुजरने वाले यात्रियों को सुविधा मिल रही है। इसी के दृष्टिगत विधायक वीरसिंह भूरिया ने परिवहन मंत्री उदय प्रतापसिंह को चिट्ठी लिखकर गलियाकोट बस को शुरू करने का मांग की है। विधायक भूरिया ने बताया कि राजस्थान में बोहरा समाज की प्रसिद्ध दरगाह हैं जहां पर प्रतिदिन जायरीन दरगाह की जयारत के लिए आते-जाते हैं, लेकिन बस के बंद होने से झाबुआ जिले के झाबुआ, मेघनगर, कालीदेवी, थांदला, राणापुर से बोहरा समाज के जायरीनों को  समस्याएं आ रही है, समाज की आस्था को ध्यान में रखते हुए उक्त बस अविलंब प्रारंभ की जावें।


मेघनगर बस स्टैंड पर नहीं जाती है लंबी रुट की बसें


विधायक वीरसिंह भूरिया जिला परिवहन अधिकारी को एक पत्र लिखकर मेघनगर वासियों की समस्याओं को ध्यान आकर्षित किया है। झाबुआ से नीमच व्हाया मेघनगर से आने-जाने वाली बस भी मेघनगर बस स्टैंड नहीं जाती है, बस साईं चौराहे से गुजरती है जिससे यात्रियों को साईं चौराहे तक अपने गंतव्य तक पहुंचने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं रात्रिकालीन भाबर बस जो कि इंदौर से थांदला तक चलती है, उक्त बस भी रात्रि में साईं चौराहे में सवारियों को उतार देती है तो जिससे यात्रियों को अपने घरों तक पहुंचने में कठिनाइयां महसूस हो रही हैं। विधायक भूरिया ने जिला परिवहन अधिकारी से उक्त बसों से ऑपरेटर से बस को बस स्टैंड तक आने-जाने की सुविधा देने की बात कहीं है।


थांदला-मेघनगर तक बढ़ाई जाए चार्टर बस सेवा



विधायक भूरिया ने चार्टर बस सेवा कार्यालय इंदौर के सीईओ को पत्र लिखकर कहा कि झाबुआ में चार्टर बस सेवा है, लेकिन मेघनगर व थांदला के क्षेत्र को चार्टर बस सेवा से मेहरूम रखा गया है। विधानसभा क्षेत्र में इंदौर व अन्य शहरों को जोडऩे वाली चार्टर बस सेवा तत्काल से शुरू की जाए ताकि क्षेत्र के बांशिदों को इसका लाभ मिल सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post