Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

 अग्री भारत समाचार से रशीदा पीठावाला की रिपोर्ट।

इंदौर ।  विकसित स्वच्छ, व्यवसायिक राजधानी एवं मां अहिल्या बाई देवी के शहर इंदौर में जागरूक कृषि आदान विक्रेता संघ का प्रथम अधिवेशन ऑल इंडिया एग्रो इनपुट डीलर एसोसिएशन नई दिल्ली के संरक्षण के साथ ही संस्था के संरक्षक शहर के दो वरिष्ठ विधायक रमेश मेंदोला एवं संजय शुक्ला का सानिध्य भी प्राप्त हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मनमोहन कलंत्री, मान सिंह राजपूत, विनोद जैन संजय रघुवंशी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। तदुपरांत मंचासीन अतिथियो का स्वागत श्रीकृष्ण दुबे अध्यक्ष जितेंद्र जैन सचिव पूनम हार्डिया उपाध्यक्ष, आर आर गुप्ता , अरुण खंडेलवाल आदि के द्वारा किया गया। सर्वप्रथम उड़ीसा के बालासोर में भीषण ट्रेन दुर्घटना में दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए 2 मिनिट का मौन रखकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। स्वागत भाषण में जिलाध्यक्ष कृष्ण दुबे जागरूक कृषि आदान विक्रेता संघ इंदौर ने संगठन के गठन के संबंध में विस्तार से प्रकाश डालते हुए बताया कि इंदौर शहर सहित अनेकानेक तहसील स्तर पर मौजूद कृषि आदान विक्रेता बंधुओं का अपार समर्थन संघ को प्राप्त हो रहा है एवं ऑल इंडिया एग्रो इनपुट डीलर्स एसोसिएशन नई दिल्ली के पदाधिकारी द्वय की उपस्थिति से हमें उत्साहित किया है। मनमोहन कलंत्री राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बतौर मुख्य अतिथि आल इंडिया संगठन द्वारा अपनी स्थापना  2016 से अभी तक की की गई कार्रवाई एवं गतिविधियों को स्लाइड के माध्यम से जानकारी देते हुए कृषि व्यवसाय को चिकित्सा व्यवसाय की तरह सम्मान दिलाने एवं संगठित होकर कार्य करने पर जोर दिया। एवं विश्वास दिलाया कि कृषि आदान व्यापार में आ रहे बहुत से कानूनों में आगामी दिनों में संशोधन किए जाएंगे। मानसिंह राजपूत राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कृषि आदानों की बिक्री के विरोध में संगठन द्वारा चलाए जा रहे अभियान के संदर्भ में विस्तार से प्रकाश डाला एवं व्यापारियों से आवाहन किया कि अपने व्यापार के भविष्य को बचाने के लिए आवश्यकता इस बात की है कि हम सभी थोक एवं रिटेलर व्यापारी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म को खाद,बिज एवं कीटनाशक देना एवं लेना दोनों को ही तत्काल प्रतिबंधित करें।


संजय रघुवंशी प्रदेश सचिव ने अपने संबोधन में कृषि कानून एवं व्यवसायियों के अधिकारो पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए सभागार में उपस्थित सभी कृषि आदान व्यवसायियों का ध्यान अपनी और आकर्षित किया आपके संबोधन के दौरान अनेक बार करतल ध्वनि से आपके द्वारा प्रेषित तथ्यों का समर्थन किया गया। विनोद जैन संगठन मंत्री ने संपूर्ण भारत वर्ष में कृषि आदान व्यवसायियों को एक मंच पर एकत्रित करने का संकल्प दोहराया। मानसिंह राजपूत राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कृषि आदानों की बिक्री के विरोध में संगठन द्वारा चलाए जा रहे अभियान के संदर्भ में विस्तार से प्रकाश डाला।

रमेश मेंदोला वरिष्ठ विधायक ने अपने संबोधन में देश के अन्नदाता किसानों की सेवा में आप सभी सक्रिय रूप से कार्य कर रहे हैं। हम लोग भी राजनीतिक क्षेत्र के माध्यम लोगों सेवा कार्य में सक्रिय हैं। दोनों का लक्ष्य एक ही है,आपके व्यवसाय की किसी भी तरह की समस्या के निराकरण हेतु मैं हमेशा तत्पर रहूंगा मैं आपके संगठन के माध्यम से प्रदेश में कृषि आदान व्यापारियों की समस्याओं के निराकरण के लिए जल्द ही आपके संगठन प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं कृषि मंत्री कमल पटेल से मुलाकात करेंगे। संजय शुक्ला वरिष्ठ विधायक ने कहा कि मेरा परिवार कृषि से जुड़ा हुआ है। एवं समय-समय पर आपके कार्यक्रमों में आने का अवसर भी प्राप्त हुआ है। मैं आपके परिवार का ही सदस्य हूं। समारोह में जागरूक कृषि आदान विक्रेता संघ के नवीनतम पदाधिकारी द्वय को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। एवं इस अवसर पर संघ के प्रति समर्पित भाव से कार्य करने वाले कमल बिरला, किशोर पुराणिक हरिशंकर नेमावत, विनोद चौहान सुनील पाटीदार भरत बिरला अजय पटेल को मंच पर अतिथि द्वय के द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर इंदौर संगठन द्वारा प्रदेश संगठन एवं आल इंडिया संगठन को सदस्यता शुल्क के रूप में 151000 का चेक भेंट किया गया। एवं मंचासीन अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए सम्मानित किया गया । संपूर्ण कार्यक्रम का सिलसिलेवार संचालन आशीष राठी के द्वारा किया गया एवं  जितेंद्र जैन सचिव अपने आभार संबोधन में अतिथि देवो भव के लिए विख्यात इंदौर शहर में आज के इस आयोजन को आप सभी ने जो अमूल्य समय दिया इस हेतु आप सभी का धन्यवाद। जागरूक कृषि आदान विक्रेता संघ के गठन का उद्देश्य यह है कि हमारे व्यवसाय को उचित सम्मान मिले एवं हम राष्ट्रीय स्तर पर मौजूद संगठन के साथ जुड़ कर अपने व्यवसायियों की समस्या हल करने की दिशा में कार्य करने जा रहे हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post