Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से कादर शेख की रिपोर्ट

थांदला । आनंद विभाग मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार ग्राम पंचायत खजूरी थांदला में एक दिवसीय आनंद उत्सव तीन पंचायत द्वारा मिलकर बनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुकेश भाबर जनपद सदस्य, अध्यक्षा ग्राम पंचायत खजुरी के सरपंच रूसमाल मेड़ा , नोडल अधिकारी संजय कुमार धानक , पंचायत मंत्री नाहर सिंह मेड़ा  द्वारा सर्वप्रथम आनंद उत्सव का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर सरस्वती वंदना गा कर किया गया। साथ ही नेताजी सुभाषचंद्र बोस के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। 

तत्पश्चात नोडल अधिकारी द्वारा अतिथियों का सुवागत कर छात्र छात्राओं को आनद उत्सव के बारे में बताया की यह उत्सव अपनी प्रतिभा को बाहर लाने का मंच है। ग्राम पंचायत खजुरी के सरपंच ने बताया की यह उत्सव सभी छात्रों को एक मोका देता है जीवन में आगे बड़ने का उल्लास उमंग भरने का, मुख्य अतिथि मुकेश भाबर ने कहा कि छात्र जीवन एक बार मिलता है उसे पूरी लगन से और मेहनत से पढ़ाई के साथ साथ ऐसे आनद उत्सव के माध्यम से अपने लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। आनंद उत्सव में भाग लेने आए तीन पंचायत  के कक्षा एक से आठवीं के लगभग 300 छात्र छात्राओं ने  खोकर खानदन, मियाटी, और खजुरी के छात्र छात्राओं ने भाग लिया।    

सभी छात्रों ने विभिन्न प्रतियोगिता में भाग लिया 100, 200 मीटर  की दौड़, कब्बड्डी,  खो खो , मेंहदी प्रतियोगिता , रंगोली प्रतियोगिता , चित्र कला आदि में भाग लेकर प्रथम और द्वितीय स्थान प्राप्त किया। आनंद उत्सव के तहत हुए सभी प्रतियोगिता एवम खेलकूद में विजेता रहे छात्रों को पुरस्कार वितरण किया गया।  तत्पश्चात सभी छात्रों को सहभोज दिया गया।  इस अवसर पर ग्राम पंचायत खजुरी के सरपंच रूसमाल मेड़ा , जनपद सदस्य मुकेश भाबर, नोडल अधिकारी संजय कुमार धानक  तीनों पंचायत के  शिक्षक शिक्षिका उपस्थित थे  । कार्यक्रम का संचालन रवि शंकर श्रीवास्तव ने तथा आभार पंचायत मंत्री नाहर सिंह मेड़ा खजुरी  ने माना।

Post a Comment

Previous Post Next Post