Breaking News
Loading...
Agri Bharat Samachar -  Indore, Jhabua and MP Hindi News

अग्रि भारत समाचार से अली अकबर चल्ला वाला की रिपोर्ट

मेघनगर । जीवन ज्योति अस्पताल एवं रोटरी क्लब अपना मेघनगर के संयुक्त तत्वाधान में निशुल्क 53 प्लास्टिक सर्जरी शिविर में ऑपरेशन के बाद मरीजों में जीने की नई उम्मीद जगी है। हादसे का शिकार लोगों के चेहरे की खुशी ऑपरेशन के बाद दोबारा से लौटी है।


45 मरीजो कि 53 सफल सर्जरी ने उज्जवल भविष्य दिया


रोटरी क्लब अपना के अध्यक्ष डॉ हितेन्द्र खतेडिया सचिव ऋषि रांका सयोंजक भरत मिस्त्री व जीवन ज्योति हॉस्पिटल के डायरेक्टर पी ए थॉमस ने बताया की 10 दिनों तक चल रहे शिविर में जन्म से कटे होंठ, हाथ के नुक्स, तेजाब अथवा आग से जलने के बाद चमड़ी के दाग, चमड़ी के सफेद दाग एवं शरीर के जोड़ों के असामान्य रूप से जुड़े होने के ऑपरेशन नि:शुल्क किए जा रहे है अभी 8 दिन बीत जाने के बाद 45 मरीजो की 53 सफल सर्जरी हो चुकी है।


इनके चेहरे पर लौटी खुशी व मिला नया उज्जवल भविष्य


गुड्डी भाभर- माण्डली के समीप ग्राम बावड़ी में रहने वाली 3 साल की मासूम गुड्डी का 2 वर्ष पूर्व चूल्हे के पास खेलते समय  हाथ आग से बुरी तरह झुलस गया था। गुड्डी कहां झुलसने की वजह से मुड़कर आपस में चिपक गई थी लेकिन शिविर में नि:शुल्क सफल ऑपरेशन के बाद गुड्डी ने गुड़िया को थाम खुशी जाहिर की

विकास कुशवाह-5 साल पहले अनार कोठी ना जलने के बाद अनार को जेब में रख लिया तभी थोड़ी देर बाद अचानक अनार जला और सीने व बगल पर अनार से निकली आग से विकास इस हादसे में बुरी तरह से झुलसने के बाद सीने से हाथ चिपक गया विकास भिंड जिले का रहने वाला है उसके पिता थांदला रोड में पानी पुरी का ठेला लगाकर व्यवसाय करते हैं विकास के पिता ने बताया कि 2019 में भी वह इस प्लास्टिक सर्जरी  में एक ऑपरेशन सफल सर्जरी करवा चुके हैं अब 2022 में फिर से उन्होंने ऑपरेशन कराया है विकास में ऑपरेशन होने के बाद खुशी जाहिर करते हुए कहा कि वे अब अपने पिता के व्यवसाय में हाथ खोल कर मदद कर सकते हैं उच्च शिक्षा अध्ययन करके इंजीनियर बनना चाहते हैं।

ऋषभ शर्मा- ग्राम खवासा रहकर मूल ग्वालियर जिले के 8 साल के ऋषभ के दोनों हाथो की उंगलिया आपस में चिपकी हुई थी 2019 में ऋषभ के सीधे हाथ का सफल ऑपरेशन इसी शिविर में सफल रहा था जिसके बाद अब ऋषभ के बाएं हाथ का 2022 में भी सफल ऑपरेशन के दौरान माँ प्रियंका के साथ खुश चेहरे से ऋषभ ड्राइंग बनाता हुआ नजर आया।

शिल्पा- पिता राकेश जो कि थांदला के समीप चेनपुरी के रहने वाले हैं उन्होंने बताया कि 3 साल पहले चाय उबालते समय  हादसे का शिकार हो गई थी।हादसे के बाद डॉक्टरों ने इलाज में लाखों का खर्च बताया था में मजदूरी का काम करता हु इतना खर्च नहीं कर पाता.. मेरी 7 साल की बेटी शिल्पा सरकारी स्कूल कक्षा दो में पढ़ती है वह ठीक से पेन पेन्सिल भी नहीं पकड़ पाती थी जिससे उसके अक्षर ठीक नहीं थे वह शिक्षकों से रोज डांटते थे अब शिल्पा का ऑपरेशन रोटरी क्लब और जीवन ज्योति में निशुल्क हुआ है अब मेरी बच्ची ने ठीक से पेन पेंसिल पकड़कर स्कूल पढ़ने जाएगी।

पर्दे के पीछे से सेवा से सिद्धि तक


जन सहयोग से 10 दिवसीय निशुल्क प्लास्टिक सर्जरी शिविर में कई ऐसे चेहरे हैं जो अच्छे कर्म पर विश्वास रखते है जो इस शिविर में पर्दे के पीछे रहकर तन मन धन से अपनी सेवाएं दे रहे हैं रोटरी क्लब अपना मेघनगर जीवन ज्योति हॉस्पिटल का समस्त स्टाफ जर्मनी से पधारी 10 डॉक्टरों की टीम जीवन ज्योति के डॉक्टर मारकुस डॉक्टर तवर जिले व नगर के समाजसेवी जिला प्रशासन शारदा नर्सिंग कॉलेज केमिस्ट एसोसिएशन झाबुआ निजी चिकित्सा संगठन आदि को निशुल्क ऑपरेशन का लाभ लेने पहुंचे लाभार्थियों ने तहे दिल से धन्यवाद अर्पित किया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post